script Valentine Day 2024: वैलेंटाइन-डे को लेकर सज गया बाजार, गिफ्ट के लिए बिक रहे सिंगिंग कार्ड व गोल्ड ज्वैलरी | Valentine Day Basant Panchami market shopping | Patrika News

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन-डे को लेकर सज गया बाजार, गिफ्ट के लिए बिक रहे सिंगिंग कार्ड व गोल्ड ज्वैलरी

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2024 06:34:50 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Basant Panchami: इस बार 14 फरवरी को बसंत पंचमी और वैलेंटाइन-डे एक साथ मनाए जाएंगे। इसे लेकर बाजार में रौनक नजर आने लगी है। गिफ्ट आयटमों की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है, फूलों में तेजी नजर आने लगी है, मंडी में दोगुने दामों में फूल बिक रहे हैं।

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन-डे को लेकर सज गया बाजार, गिफ्ट के लिए बिक रहे सिंगिंग कार्ड व गोल्ड ज्वैलरी
Valentine Day 2024: वैलेंटाइन-डे को लेकर सज गया बाजार, गिफ्ट के लिए बिक रहे सिंगिंग कार्ड व गोल्ड ज्वैलरी

जयपुर। इस बार 14 फरवरी को बसंत पंचमी और वैलेंटाइन-डे एक साथ मनाए जाएंगे। इसे लेकर बाजार में रौनक नजर आने लगी है। गिफ्ट आयटमों की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है, वहीं फूलों में तेजी नजर आने लगी है, फूल मंडी में दोगुने दामों में फूल बिक रहे हैं। मंडी में विदेशी फूलों की भी डिमांड बढ़ रही है। वैलेंटाइन-डे पर गिफ्ट के लिए लोग लाइट वेट में गोल्ड ज्वैलरी भी खरीद रहे हैं।

वैलेंटाइन-डे को लेकर बाजार में इस बार सिंगिंग कार्ड बिक रहे है, जिसमें 90 के दशक के गानों से लेकर आधुनिक दौर के गाने बजते है। वहीं प्यार के 20 कारण जैसे जवाब के कार्ड भी बाजार में खूब बिक रहे हैं, ये कार्ड बाजार में 100 रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक में बिक रहे हैं। वहीं टेडी बियर और चॉकलेट पैक भी बाजार में उपलब्ध है, टेडी बियर 100 रुपए से लेकर 5 हजार रुपए तक बाजार में बिक रहे है, वहीं चॉकलेट पैक 500 रुपए तक बाजार में तैयार है। हार्ट डिजाइन में लाइटवाला फोटो फ्रेम और मैजिक मिरर भी बाजार में उपलब्ध है। दुकानदार असीम महाजन ने बताया कि वैलेंटाइन-डे को लेकर खरीददारी शुरू हो गई है। इस बार सिंगिंग कार्ड, मैजिक मिरर की डिमांड अधिक है।

युवाओं को लुभा रही ज्वैलरी
वैलेंटाइन-डे को लेकर बाजार में लाइट वेट की ज्वैलरी भी युवाओं को लुभा रही है। वहीं शादीशुदा जोड़े भी लाइट वेट की ज्वैलरी खरीद रहे है। सराफा ट्रेडर्स कमेटी से जुड़े मनीष खूंटेटा ने बताया कि वेलेंटाइन डे को लेकर लाइट वेट में गोल्ड पेंडेंट व रिंग अधिक बिक रहे है। 5 हजार से लेकर 50 हजार रुपए तक की गोल्ड ज्वैलरी की डिमांड अधिक है।

बाजार में बढ़ी फूलों की डिमांड
वैलेंटाइन-डे और बसंत पंचमी को लेकर बाजार में फूलों की डिमांड बढ़ गई है। इससे बाजार में फूलों के दाम दो गुना तक महंगे हो गए है। इस समय शहर में रोजाना 20 क्विंटल गुलाब और 40 से 50 क्विंटल गेंदा बिक रहा है। बाजार में विदेशी गुलाब भी खूब बिक रहे हैं। फूल व्यापार मंडी के अध्यक्ष छुट्टनलाल सैनी ने बताया कि बाजार में फूल मंडी में गुलाब के दाम अब दो गुने हो गए है, मंडी में 150 से 200 रुपए किलो तक गुलाब बिक रहा है। वहीं गेंदा 80 से 100 रुपए किलो तक बिक रहा है। विदेशी गुलाब के 20 फूलों का पैक 200 रुपए से लेकर 350 रुपए तक बिक रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो