scriptजयपुर में 21 व 22 सितंबर को ‘वाणिज्य उत्सव’ | vanijya utsav to be celebrate in jaipur on 21-22 september | Patrika News
जयपुर

जयपुर में 21 व 22 सितंबर को ‘वाणिज्य उत्सव’

— 24 से 26 सितंबर के बीच जिलों में होंगे निर्यात सम्मेलन
 

जयपुरSep 06, 2021 / 07:34 pm

Pankaj Chaturvedi

जयपुर में 21 व 22 सितंबर को 'वाणिज्य उत्सव'

जयपुर में 21 व 22 सितंबर को ‘वाणिज्य उत्सव’

जयपुर. राज्य में निर्यात प्रोत्साहन के लिए 20 से 26 सितंबर तक वाणिज्य सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। शुरुआत 21 और 22 सितंबर को जयपुर में दो दिवसीय राज्य स्तरीय वाणिज्य उत्सव से होगी। सप्ताह के तहत 24 से 26 सितंबर के बीच प्रदेश के सभी जिलों में एक दिवसीय निर्यात सम्मेलन आयोजित होंगे। बीकानेर और जोधपुर में मेगा एक्सपोर्टर्स कॉन्क्लेव होंगे।
उद्योग आयुक्त अर्चना सिंह ने बताया कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत एक दिवसीय कॉन्क्लेव अलवर, झुंझुनू, सीकर, दौसा, चूरु, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, अजमेर, नागौर और जैसलमेर में 24 सितंबर को होंगे। भीलवाड़ा, टोंक, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, बारां, बूंदी, झालावाड़ और कोटा में 25 सितंबर और बाड़मेर, जालौर, पाली, सिरोही, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद और प्रतापगढ़ में 26 सितंबर को होंगे।
आयुक्त ने बताया कि राज्य में निर्यात से जुड़ी गतिविधियों को जिला स्तर तक पहुंचाने के लिए मिशन निर्यातक बनो संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत निर्यात लाइसेंस दिलवाने की प्रक्रिया से लेकर पहला कंसाइनमेंट भेजने तक सहयोग दिया जा रहा है। वाणिज्य सप्ताह के माध्यम से निर्यात से जुड़े सभी हितधारकों को एक प्लेटफॉर्म पर लाकर समन्वय स्थापित किया जाएगा।

Home / Jaipur / जयपुर में 21 व 22 सितंबर को ‘वाणिज्य उत्सव’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो