scriptकिस्त चुकाने के लिए लग्जरी गाड़ी में बेच रही सब्जियां, अब रोजी-रोटी का संकट हो गया खड़ा | Vegetables Selling in luxury car to pay installment in Lockdown | Patrika News
जयपुर

किस्त चुकाने के लिए लग्जरी गाड़ी में बेच रही सब्जियां, अब रोजी-रोटी का संकट हो गया खड़ा

Vegetables Selling in luxury car: कोरोना महामारी ( Covid 19 ) की वजह से लोगों के रहन-सहन से लेकर रोजी-रोटी कमाने का ढर्रा तक बदल गया है। राज्य का न सिर्फ पर्यटन उद्योग प्रभावित हुआ है बल्कि इससे जुड़े लोगों के सामने भी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है…

जयपुरMay 25, 2020 / 11:33 am

dinesh

vegetable_in_car.jpg
जयपुर। Vegetables Selling in luxury car: कोरोना महामारी ( Covid 19 ) की वजह से लोगों के रहन-सहन से लेकर रोजी-रोटी कमाने का ढर्रा तक बदल गया है। राज्य का न सिर्फ पर्यटन उद्योग प्रभावित हुआ है बल्कि इससे जुड़े लोगों के सामने भी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। सैलानी जिन लग्जरी गाड़ियों में बैठकर गुलाबी नगरी की सैर करते थे वह गाड़ियां या तो खड़ी धूल फांक रही है या फिर कोई और काम करने के लिए मजबूर हो गए हैं। ऐसे समय में कई गाड़ी मालिक किस्त चुकाने के लिए लग्जरी गाड़ियों में सब्जी बेचते भी नजर आ रहे हैं।
80 फ़ीसदी गाड़ियां लोन पर
टैक्सी एसोसिएशन के पदाधिकारियों की मानें तो शहर में 35 हजार टैक्सी हैं। इनमें से 80 फ़ीसदी गाड़ियां लोन पर है। किस्त भी औसतन 14 हजार से लेकर 35 हजार रूपए तक है। ऐसे में किस्त चुकाना किसी भी वाहन मालिक के लिए आसान नहीं है।
तीन महीने से ठप्प, अभी उम्मीद भी नहीं
टैक्सी संचालकों का कहना है कि मार्च से ही आवाजाही ठप है। इस स्थिति में विदेशी सैलानियों की आवाजाही कम से कम 10 महीने नहीं होगी। देसी सैलानी भी गाड़ी किराए पर देने से डरेंगे। राजधानी में सबसे अधिक सैलानी अमेरिका और यूरोपीय देशों से आते हैं।
परिवहन विभाग से लेकर सरकार के आला अधिकारियों से मिलकर दिक्कत बताने की कोशिश की, लेकिन अब तक किसी ने समय नहीं दिया। 35 हजार टैक्सी संचालकों का भविष्य अंधकार में है।
— प्रदीप पाराशर, प्रदेश महासचिव, ऑल राजस्थान टूरिस्ट कार एसोसिएशन

Home / Jaipur / किस्त चुकाने के लिए लग्जरी गाड़ी में बेच रही सब्जियां, अब रोजी-रोटी का संकट हो गया खड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो