scriptराजस्थान में नहीं होगी शराब बंद, मंत्री ने कहा: शराबबंदी नीति व्यवहारिक नहीं | Vidhansabha minister says no liquor will stop in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में नहीं होगी शराब बंद, मंत्री ने कहा: शराबबंदी नीति व्यवहारिक नहीं

राजस्थान विधानसभा में बामनवास की विधायक इंद्रा के जवाब पर आबकारी मंत्री की ओर से शांति कुमार धारीवाल ने कहा : शराबबंदी व्यावहारिक नहीं इसलिए मद्यसंयम नीति, प्रदेश में फिलहाल शराबंदी का कोई विचार नहीं

जयपुरFeb 18, 2020 / 03:04 pm

pushpendra shekhawat

a4.jpg
कमलेश अग्रवाल/ जयपुर। विधानसभा में बामनवास की विधायक इंद्रा के प्रश्न के जवाब में आबकारी मंत्री की ओर से शांति कुमार धारीवाल ने कहा कि शराबबंदी के अलग अलग पहलूओं पर चर्चा के लिए सीएस राजन की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया था। जिसने 10 सितंबर 2019 को एक रिपोर्ट दी थी।
शांति कुुमार धारीवाल ने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी एक व्यावहारिक नीति नहीं है उसकी जगह पर मद्यसंयम नीति व्यावहारिक है। इसी वजह से प्रदेश में फिलहाल शराबबंदी का कोई विचार नहीं है और मद्यसंयम नीति का अपनाया गया है।
जिसके तहत मदिरा दुकानों के खुलने बंद होने का समय, विज्ञापन और अव्यस्क को नशीले पदार्थ की बिक्री पर रोक लगाई जा रही है। समिति के अन्य सुझाव भी माने गए हैं। इसी दौरान एक ही लाइसेंस से अलग अलग काउंटर से शराब बिक्री की बात भी सामने आई जिस पर मंत्री ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।
जिस पर विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि शिकायत मिलने का इंतजार क्यों सभी को इसकी जानकारी है कार्रवाई होनी चाहिए। जिस पर अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी दखल देते हुए कहा कि अभियान चलाकर इस तरह की अवैध शराब बिक्री को विभाग रोकने की कार्रवाई करेया या नहीं। इस पर मंत्री धारीवाल ने विभाग को इस संबंध में लिखने की बात कहकर चर्चा समाप्त की।

Home / Jaipur / राजस्थान में नहीं होगी शराब बंद, मंत्री ने कहा: शराबबंदी नीति व्यवहारिक नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो