scriptसतर्कता से कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमित होने से बचाना है: भाटी | Vigilance to protect children from getting infected in a possible thir | Patrika News
जयपुर

सतर्कता से कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमित होने से बचाना है: भाटी

उच्च शिक्षा मंत्री ने किया कोलायत विधानसभा क्षेत्र का सघन दौराग्रामीणों के सुने अभाव.अभियोग

जयपुरJun 02, 2021 / 12:05 am

Rakhi Hajela

सतर्कता से कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमित होने से बचाना है: भाटी

सतर्कता से कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमित होने से बचाना है: भाटी



जयपुर/बीकानेर, 1 जून।

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने अपने विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत में लगातार दूसरे दिन दौरा कर ग्रामीणों के अभाव.अभियोग सुने और विभिन्न उप स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान भाटी ने मंगलवार को रणधीसर, राणासर, बीठनोक, रावनेरी, भाणेका गांव, टोकला, खारिया पातावतान, खारिया मल्लीनाथ, खारिया बास व ग्राम मियाकोर के उपस्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों की मांग के अनुरूप कार्य करवाने की घोषणा की। ग्राम पंचायत रणधीसर में उप स्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीणों द्वारा एसी इन्वर्टर की मांग की गई, जिसे मंत्री भाटी ने वहां उपस्थित भामाशाह मांझी खा और छैलू सिंह से यह कार्य करवाने की घोषणा करवाई। साथ ही उन्होंने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रणधीसर में विधायक निधि कोष से 2 लाख की लागत से फर्नीचर देने की घोषणा की ।
इस दौरान ग्राम रणधीसर और राणासर में पेयजल.बिजली की समस्या का समाधान करवाने तथा बीठनोक में कन्या पाठशाला खुलवाने, उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत करवाने, आबादी भूमि का विस्तार करवाने, 220 केवी का जीएसएस बनाने आदि की ग्रामीणों ने मांग की। इस पर मंत्री भाटी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर हल होने वाली समस्याओं का समाधान करवाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया जाएगा।

कोलायत विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा
उच्च शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के प्रयास किए जा रहे है। सभी बड़े अस्पतालों की आवश्यकतानुसार चिकित्सा उपकरण भामाशाहों और विधायक निधि कोष से उपलब्ध कराएं जा रहे हैं। साथ ही उप स्वास्थ्य केन्द्रों में स्टाफ को सेनेटाइजर, मास्क, पल्स आक्सी मीटर, थर्मामीटर आदि दिए जा रहे हैं। कोरोना की चेन तोडऩे को लेकर उन्होंने ग्रामीणों को प्रेरित करने का प्रयास किया। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्राम स्तरीय सतर्कता समिति के सदस्यों के साथ संवाद कर क्षेत्र में काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया।
कोराना को हराने के लिए जागरुकता जरूरी
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर और ब्लेक फंगस को लेकर घर.घर जाकर इस महामारी से आमजन को सतर्कता के साथ जागरुक करने का आह्वान किया। जागरुकता से ही इस महामारी की चैन को तोड़ सकते हैं। इस दौरान सदस्यों ने उच्च शिक्षा मंत्री को कोरोना की पहली और दूसरी लहर के सर्वे के दौरान आई मुश्किलों और अनुभवों के बारे में बताया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी कोलायत प्रदीप कुमार चाहर, तहसीलदार हरि सिंह विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी ब्लॉक सीएमओ डॉ. अनिल कुमार वर्मा, बिशन सिंह भाटी, जिला परिषद सदस्य मोहन दान, डॉ.दिवाकर वर्मा, डॉ.सुरेन्द्र खींची, डॉ. श्रुति बुढ़ानिया, डॉ. कपिल, धन्ने सिंह भाटी, आशु सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Home / Jaipur / सतर्कता से कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमित होने से बचाना है: भाटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो