script90 निकायों में शहरी सरकार चुनने के लिए मतदान जारी, 9930 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला | Voting continues for elect urban government in 90 Municipal bodies | Patrika News
जयपुर

90 निकायों में शहरी सरकार चुनने के लिए मतदान जारी, 9930 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

-सुबह 8 बजे शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा, 90 निकायों के 3035 वार्डों के लिए 5253 मतदान केंद्रों पर हो रहा है मतदान

जयपुरJan 28, 2021 / 10:22 am

firoz shaifi

nkay_election.jpg

जयपुर। प्रदेश के 20 जिलों की 90 निकायों में शहरी सरकार चुनने के लिए आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। 90 निकायों के 3035 वार्डों के लिए 5253 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है। इन निकायों में एक अजमेर नगर निगम, 9 नगर परिषद और 80 नगर पालिकाएं शामिल हैं।

90 निकायों में 30 लाख से ज्यादा मतदाता आज 9930 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं दूसरी ओर राज्य निर्वाचन आयोग ने कोविड 19 की गाइज लाइन की पालना करते हुए मतदाताओं से उत्साह के साथ मतदान की अपील की है। हालांकि शुरुआती दौर में तेज सर्दी के चलते मतदाताओं की कतारें कम ही नजर रही है।

माना जा रहा है कि जैसे-जैसे समय बढ़ेगा तो मतदाताओं की कतारें भी बढ़ती चली जाएंगी। हालांकि मतदान के दौरान प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को मतदान केंद्रों से दूर ही रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। प्रदेश के अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुरके 90 निकायों में ये मतदान हो रहा है।

मास्क-सेनेटाइज के बाद ही दिया जा रहा प्रवेश
वहीं मतदान के लिए आने वाले मतदाताओं को कोविड 19 की गाइड लाइन की पालना के मद्देनजर मास्क और हाथों को सेनेटाइड करने के बाद ही मतदान केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है, साथ ही मतदाताओं को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के तहत निर्धारित दूरी पर चिन्हित गोले में ही खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करने को कहा जा रहा है। मतदान के दौरान सीनियर सिटीजन और दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दी जा रही है, मतदान करने के बाद मतदाताओं को सीधे घर भेजा जा रहा है।

मतदान केंद्रों के बाहर सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त
मतदान केंद्रों के बाहर सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष और शांतिपूर्व चुनाव संपन्न कराने के लिए 37 पर्यवेतक्षकों की भी तैनाती की है।

Home / Jaipur / 90 निकायों में शहरी सरकार चुनने के लिए मतदान जारी, 9930 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो