चुनावी माहौल में रंगे शादी के ‘कार्ड‘, वोट डालने के लिए लोगों को ऐसे कर रहे प्रेरित

चुनावी माहौल में रंगे शादी के ‘कार्ड‘, वोट डालने के लिए लोगों को ऐसे कर रहे प्रेरित

neha soni | Publish: Nov, 20 2018 04:05:56 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/jaipur-news/

जयपुर शादियों में छपने वाले निमंत्रण कार्ड का चलन तो वर्षों से चल रहा है। शादी में निमंत्रण कार्ड सबसे अहम होता है और सबकी यही चाहत होती है कि उनकी शादी का कार्ड सबसे अलग हो। बाजार में आपको 10 रूपये से लेकर हजारों रुपए के कार्ड मिल जायेंगे। आपने कार्ड में दूल्हा-दुल्हन की फोटो से लेकर कार्ड के साथ दिए जाने वाले तोहफे, मिठाइयां तो देखी होगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शादी के कार्ड के बारे में बताने जो रहे हैं जो सबसे अलग है। जी हां, दरसल राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिया गया संदेश शादी के कार्ड को सबसे अनूठा और अलग बना रहे हैं।

 

इस कार्ड में दिया गया सन्देश जहां लोगों को वोट के लिए प्रेरित कर रहा है, वहीं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक और चुनाव में अपनी भागीदारी को समझने के लिए भी प्रेरित कर रहा है। इस कार्ड पर लिखा है 'लोकतंत्र की खूबसूरती के लिए 7 दिसम्बर 2018 को मतदान अवशय करें।' यही सन्देश लोगों को चुनाव के प्रति और लोकतंत्र में उनकी भागीदारी को बताता है। यह कार्ड राजस्थान के पाली जिले में रहने वाले सुभाष चन्द्र के बेटे की शादी का है। इस कार्ड के जरिये की गयी उनकी इस अनूठी पहल को जहा सराहा जा रहा है वहीं यह छोटा सा सन्देश इस शादी के कार्ड को सबसे अलग बनता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned