scriptपरकोटे को छोड़ बाकी शहर में चल निकली जिंदगी | walled city news jaipur news rajasthan | Patrika News
जयपुर

परकोटे को छोड़ बाकी शहर में चल निकली जिंदगी

 
-राजधानी में अब तक 1800 से अधिक पॉजिटिव मामले, 80 की हो चुकी है मौत

जयपुरMay 26, 2020 / 09:44 pm

Ashwani Kumar

photo_2020-04-03_21-29-46.jpg
जयपुर. कोरोना वायरस को मात देने के लिए गुलाबी नगरी के लोगों ने घरों से बाहर निकलना शुरू कर दिया है। परकोटे को छोड़ पूरे शहर में पहले की तरह अब जन जीवन सामान्य होता दिखाई दे रहा है। परकोटे के रामगंज और आस-पास का इलाका कोरोना वायरस का हाटस्पॉट बन गया था। इसी वजह से सरकार यहां पर सख्ती बरत रही है। मंगलवार को पान की दुकानों पर लोगों भी भीड़ दिखी। लॉकडाउन के पहले दिन से ही पान की दुकानों पर ताला लगा हुआ था।
कोरोना की वजह से अब तक राजधानी में औसतन रोज एक व्यक्ति की मौत हो रही है और प्रतिदिन 31 लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। अब तक राजधानी में 80 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 1800 से अधिक पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।
वहीं, अभी सरकारी दफ्तरों में कामकाज गति नहीं पकड़ पाया है। सरकार ने 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ सरकारी कार्यालय तो खोल दिए, लेकिन जनता से जुड़े कामकाज ठप है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि कुछ दिनों में जनता से जुड़े कार्यालयों में पहले की तरह ही चहल पहल होगी।
राहत मिली तो रौनक दिखी
अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने एक-एक कर शर्तों को कम किया तो जयपुरवासी भी पूरी सावधानी के साथ घरों से निकलने लगे। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं। अब धीरे-धीरे गुलाबी नगरी में जिंदगी फिर से पटरी पर लौट रही है। व्यापार और उद्योग धंधे भी शुरू हुए हैं। हालांकि, मजदूरों की कमी से कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो