scriptबीसलपुर के तीन प्रोजेक्ट होंगे अगले माह पूरे | WATER SUPPLY DEPARTMENT JAIPUR BISALPUR DRINKING WATER PROJECTS | Patrika News
जयपुर

बीसलपुर के तीन प्रोजेक्ट होंगे अगले माह पूरे

राजधानी के बड़े हिस्से खोनागोरियान, जामडोली और आमेर क्षेत्र की हजारों कॉलोनियों में नवम्बर में घर—घर बीसलपुर का पानी पहुंचेगा। जलदाय विभाग (Water supply department) ने इन क्षेत्रों में चल रहे बीसलपुर प्रोजेक्ट (Bisalpur Drinking Water Project) को अक्टूबर तक पूरा करने का टारगेट दिया है। इसमें खो नागोरियान बीसलपुर प्रोजेक्ट को 15 अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए है। वहीं जामडोली और आमेर बीसलपुर प्रोजेक्ट को 30 अक्टूबर तक पूरा करने का टारगेट दिया गया है।

जयपुरSep 12, 2021 / 12:16 pm

Girraj Sharma

बीसलपुर के तीन प्रोजेक्ट होंगे अगले माह पूरे

बीसलपुर के तीन प्रोजेक्ट होंगे अगले माह पूरे

बीसलपुर के तीन प्रोजेक्ट होंगे अगले माह पूरे
— सवा लाख की आबादी तक नवम्बर तक पहुंचेगा बीसलपर का पानी
— खो नागोरियान प्रोजेक्ट 15 अक्टूबर तक पूरा होने की उम्मीद
— जामडोली और आमेर प्रोजेक्ट पूरा करने का टारगेट 30 अक्टूबर
जयपुर। राजधानी के बड़े हिस्से खोनागोरियान, जामडोली और आमेर क्षेत्र की हजारों कॉलोनियों में नवम्बर में घर—घर बीसलपुर का पानी पहुंचेगा। जलदाय विभाग (Water supply department) ने इन क्षेत्रों में चल रहे बीसलपुर प्रोजेक्ट (Bisalpur Drinking Water Project) को अक्टूबर तक पूरा करने का टारगेट दिया है। इसमें खो नागोरियान बीसलपुर प्रोजेक्ट को 15 अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए है। वहीं जामडोली और आमेर बीसलपुर प्रोजेक्ट को 30 अक्टूबर तक पूरा करने का टारगेट दिया गया है। हालांकि अभी इन तीनों प्रोजेक्ट में करीब 20 से 35 फीसदी काम अधूरा पड़ा है। जगतपुरा प्रोजेक्ट का जोन 9, 10 और 11 में काम पूरा हो चुका है।
शहर में जगतपुरा, खोगोरियान, आमेर और जामडोली तक घर—घर पानी पहुंचाने के लिए बीसलपुर प्रोजेक्ट के तहत 2018 से काम चल रहा हैं। हालांकि तय समय में काम पूरा नहीं होने से इन क्षेत्रों की लगभग सवा लाख की आबादी का बीसलपुर पानी मिलने का इंतजार बढ़ता जा रहा है। इन चारों प्रोजेक्टस की धीमी गति का मामला जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत तक भी पहुंचा। इसके बाद अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने इन प्रोजेक्टों की कमान खुद संभाली। इन सभी प्रोजेक्ट के काम की जमीनी हकीकत देखने के लिए कई बार दौरे भी किए। अब काम को गति मिलने लगी है। वहीं खो नागोरियान क्षेत्र के जोन 3, 4 और 5 के बीसलपुर प्रोजेक्ट का काम पूरा हो चुका है, यहां पानी शुरू करने की तैयारी है। वहीं खोनागोरियान के बचे काम को 15 अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए है, जबकि जामडोली और आमेर बीसलपुर प्रोजेक्ट को 30 अक्टूबर तक पूरा करने के लिए अधिकारियों केा निर्देश जारी किए गए है। ऐसे में इसी साल इन क्षेत्रों की करीब सवा लाख से अधिक आबादी को घर—घर नल कनेक्शन से बीसलपुर का पानी मिल सकेगा।

Home / Jaipur / बीसलपुर के तीन प्रोजेक्ट होंगे अगले माह पूरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो