scriptBisalpur Project घर—घर प्रेशर से आएगा बीसलपुर का पानी | WATER SUPPLY DEPARTMENT JAIPUR DRINKING WATER PROJECTS | Patrika News
जयपुर

Bisalpur Project घर—घर प्रेशर से आएगा बीसलपुर का पानी

परकोटे से लगते ब्रह्मपुरी और गोविंदनगर क्षेत्र की करीब 35 हजार आबादी को जल्द ही पर्याप्त पेयजल (Drinking Water) मिलेगा। इसके लिए जलदाय विभाग (Water supply department) ने तैयारी शुरू कर दी है। ब्रह्मपुरी में पानी स्टोरेज (drinking water project Jaipur) के लिए 20 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी का निर्माण शुरू कर दिया है। वहीं क्षेत्र में करीब 5 हजार मीटर पाइप लाइन भी डाली जाएगी।

जयपुरOct 17, 2021 / 06:50 pm

Girraj Sharma

Bisalpur Project ब्रह्मपुरी क्षेत्र में आएगा प्रेशर से पानी

Bisalpur Project ब्रह्मपुरी क्षेत्र में आएगा प्रेशर से पानी

Bisalpur Project ब्रह्मपुरी क्षेत्र में आएगा प्रेशर से पानी
— 20 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी का निर्माण शुरू
— टंकी तैयार होने के बाद क्षेत्र में लोगों को मिलेगा पर्याप्त पानी

जयपुर। परकोटे से लगते ब्रह्मपुरी और गोविंदनगर क्षेत्र की करीब 35 हजार आबादी को जल्द ही पर्याप्त पेयजल (Drinking Water) मिलेगा। इसके लिए जलदाय विभाग (Water supply department) ने तैयारी शुरू कर दी है। ब्रह्मपुरी में पानी स्टोरेज (drinking water project Jaipur) के लिए 20 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी का निर्माण शुरू कर दिया है। वहीं क्षेत्र में करीब 5 हजार मीटर पाइप लाइन भी डाली जाएगी। इसके बाद क्षेत्र के लोगों को प्रेशर से पानी आपूर्ति हो सकेगा। यह काम करीब एक साल में पूरा हो जाएगा।
जलदाय विभाग के एसई नॉर्थ अजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत गोविंदनगर, ब्रह्मपुरी क्षेत्र को अधिक प्रेशर से बीसलपुर का पानी उपलब्ध कराने के लिए 20 लाख लीटर पानी की टंकी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही क्षेत्र में नई पाइप लाइन डाली जाएगी, जिससे क्षेत्र के लोगों को अधिक व प्रेशर से पानी उपलब्ध हो सकेगा। अभी क्षेत्र में पानी स्टोरेज की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र में कम प्रेशर से पानी आ रहा है। अभी इन क्षेत्रों में एक से डेढ घंटे के लिए ही पेयजल आपूर्ति हो रही है। टंकी बनने के बाद क्षेत्र में प्रेशर से पानी आपूर्ति की जाएगी।
योजना पर एक नजर…
— 35 हजार की आबादी को मिलेगा फायदा
— 20 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी का निर्माण शुरू
— 30 जून 2022 तक टंकी बनकर होगी तैयार
— 5 किलोमीटर में डलेगी नई पेयजल लाइन
— 6.79 करोड़ रुपए होंगे खर्च

Home / Jaipur / Bisalpur Project घर—घर प्रेशर से आएगा बीसलपुर का पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो