scriptअधूरी तैयारी के साथ शुरू हुई नवनिर्मित टंकी से जलापूर्ति | water supply disturb in jaipur | Patrika News

अधूरी तैयारी के साथ शुरू हुई नवनिर्मित टंकी से जलापूर्ति

locationजयपुरPublished: Jun 20, 2020 01:27:45 pm

Submitted by:

anand yadav

पाइप लाइनों का काम अधूरा,लीकेज ने किया बेहालटंकी से कितना क्षेत्र जुड़ेगा अब तक तय नहीं मंगलविहार उच्च जलाशय का है मामला

PHED

PHED

जयपुर। अफसरों की जल्दबाजी और वाहवाही लूटने की गरज किस कदर जनता पर भारी पड़ती है इसका जीता जागता उदाहरण गोपालपुरा बाइपास रोड स्थित मंगलविहार कॉलोनी में बना उच्च जलाशय है। बिना औपचारिक उद्घाटन और अधूरी तैयारियों के साथ उच्च जलाशय से क्षेत्र की कई कॉलोनियों को सरकारी जलापूर्ति वितरण शुरू तो किया गया है लेकिन आए दिन पाइप लाइनों में हो रहे लीकेज और लाइनों के अधूरे मिलान विभाग के लिए सिरदर्द बन गए हैं। दूसरी तरफ क्षेत्र के उपभोक्ता तेज प्रेशर से पानी मिलने का बस इंतजार कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार बीते माह मंगलविहार में विभाग ने करीब 15 लाख लीटर क्षमता वाले उच्च जलाशय का निर्माण कराया है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद जलदाय विभाग ने बीते दिनों जलापूर्ति व्यवस्था का परीक्षण भी कर लिया और बिना औपचारिक सूचना दिए ही टंकी से जलापूर्ति भी शुरू कर दी गई। क्षेत्र के बाशिंदों के अनुसार कॉलोनियों में पाइप लाइनो में हो रहे लीकेज से रोजाना पानी की बर्बादी हो रही है। वहीं क्षेत्र की कुछ कॉलोनियो में पाइप लाइनों के अंतिम छोर वाले इलाकों के बाशिंदे तो अब तक सरकारी जलापूर्ति व्यवस्था से अछूते हैं। बताया जा रहा है कि अब तक टंकी से मंगलविहार क्षेत्र की कॉलोनियों को ही सरकारी जलापूर्ति मिलेगी या फिर 10 बी स्कीम त्रिवेणी नगर क्षेत्र की कॉलोनी को भी जोड़ा जाएगा यह अब तक तय नहीं है।
जलदाय विभाग नगरखंड दक्षिण अधीक्षण अभियंता सतीश जैन का कहना है कि काम पूरा होने के बाद जलापूर्ति वितरण शुरू किया गया है। तेज गर्मी के कारण पानी की डिमांड भी बढ़ गई है। तकनीकी समस्याओं का भी समाधान कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो