scriptबारिश से खुली बिजली मेंटीनेंस की पोल,प्यासे रहे लोग | water supply in jaipur | Patrika News
जयपुर

बारिश से खुली बिजली मेंटीनेंस की पोल,प्यासे रहे लोग

शहर के कई इलाकों में रही बिजली की आंखमिचौनीमहेश नगर पंप हाउस में आए केबल फॉल्ट से बुधवार शाम क्षेत्र में नहीं हुई जलापूर्ति देररात फॉल्ट दुरुस्त करने पर आज सुबह हुई रूटीन पेयजल आपूर्ति

जयपुरAug 30, 2018 / 11:51 am

anand yadav

water problem

The regular employee of the PHE contractor,

जयपुर। लंबे इंतजार के बाद गुलाबीनगर में बीते बुधवार को मेघ मेहरबान हुए। बारिश होेने से जहां मौसम सुहाना हो गया लेकिन इसी बीच बिजली की आंखमिचौनी शहर के कई इलाकों के बाशिंदों के लिए परेशानी का सबब बन गई। बिजली गुल होने से जलदाय विभाग के महेशनगर पंप हाउस से जुड़ी शाम की जलापूर्ति वाली कॉलोनियों के बाशिंदों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर शहर में हुई तेज बारिश से शहर के कई इलाको में घंटों तक विद्युत आपूर्ति ठप रही। महेश नगर, गोपालपुरा बाइपास, सोडाला और टोंक रोड की कई कॉलोनियो में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। जलदाय विभाग के महेश नगर पंप हाउस में बिजली फॉल्ट के कारण बुधवार शाम की जलापूर्ति ठप रही वहीं देररात फॉल्ट दुरुस्त होने पर आज सुबह क्षेत्र के बाशिंदों को पीने का पानी उपलब्ध हो सका है।

बताया जा रहा है कि पंप हाउस की विद्युत आपूर्ति में फॉल्ट आने की बात विद्युत निगम के हाईटेंशन लाइन मेंटीनेंस पार्टी ने जलदायकर्मियों को दी लेकिन जांच में पंप हाउस की केबल सही पाई गई। बावजूद इसके जलदाय विभाग और विद्युत निगम की हाईटेंशन विंग के अफसरों के बीच देररात तक खींचतान चलती रही। आखिरकार अधीक्षण अभियंता सिटी सर्कल अजित सक्सेना के दखल के बाद आज तड़के दो बजे बिजली फॉल्ट दुरुस्त हुआ। इसके बाद भी क्षेत्र की भगवती नगर और माधव नगर की पानी टंकियों को पानी ट्रांसफर शुरू हुआ है।
उच्च जलाशय में पानी ट्रांसफर नहीं होने से सीडब्लुआर में बनास जल स्टोरेज भी विभाग को देररात बंद करना पड़ा जिसके चलते आज सुबह की जलापूर्ति वाले इलाकों में टेलएंड के घरों में कम दबाव से जलापूर्ति हो सकी है।

अधिशाषी अभियंता नगरवृत्त दक्षिण द्वितीय सुनील राजवंशी ने बताया कि पंप हाउस की बिजली केबल में फॉल्ट आने की सूचना मिली थी जिस पर विद्युत निगम को सूचित कर देररात फॉल्ट दुरुस्त कराया गया है। आज पंप हाउस की विद्युत आपूर्ति सिस्टम की भी गहनता से जांच कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो