scriptजलदाय विभाग की लापरवाही : पाइपलाइन क्षतिग्रस्त, जलापूर्ति हुई बाधित | Water supply interrupted in City | Patrika News
जयपुर

जलदाय विभाग की लापरवाही : पाइपलाइन क्षतिग्रस्त, जलापूर्ति हुई बाधित

बूंदी के नमाना कस्बे में इन दिनों पानी के लिए लोग तरस रहे हैं। इसके बावजूद जलदाय विभाग के कर्मचारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। दरअसल, नमाना कस्बे की जलदाय विभाग की पिछले तीन दिन पहले टूटी पाइपलाइन दुरुस्त नहीं होने से कस्बे में पिछले तीन दिनों से जलापूर्ति ठप पड़ी हुई है।

जयपुरJan 12, 2020 / 07:14 pm

anant

जलदाय विभाग की लापरवाही : पाइपलाइन क्षतिग्रस्त, जलापूर्ति हुई बाधित

जलदाय विभाग की लापरवाही : पाइपलाइन क्षतिग्रस्त, जलापूर्ति हुई बाधित

बूंदी के नमाना कस्बे में इन दिनों पानी के लिए लोग तरस रहे हैं। इसके बावजूद जलदाय विभाग के कर्मचारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। दरअसल, नमाना कस्बे की जलदाय विभाग की पिछले तीन दिन पहले टूटी पाइपलाइन दुरुस्त नहीं होने से कस्बे में पिछले तीन दिनों से जलापूर्ति ठप पड़ी हुई है। कस्बे के लोगों को पारंपरिक जलस्रोतों से पीने का पानी जुटाना पड़ रहा है। वहीं दिनभर हैंडपंप पर महिलाओं की पानी के लिए कतार लगी रहती हैं।
-अधिकारी नहीं ले रहे सुध

जलदाय विभाग के अधिकारियों ने तीन दिन से क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को दुरुस्त करने का कोई प्रयास नहीं किया और न ही मौके पर आकर किस जगह से पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हुई है इसकी जानकारी लेना जरूरी समझ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों जलदाय विभाग के कार्यालय के पास पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई। उस जगह एक गड्ढ़ा खोदकर पाइपलाइन को दुरुस्त करने का कार्य शुरू किया, लेकिन थोड़ी देर बाद काम बंद होने के बाद पाइप लाइन को दुरुस्त करने का कार्य शुरू नहीं हुआ है। जिससे कस्बे में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है।
-पानी के लिए भटक रही हैं महिलाएं

पानी के लिए महिलाएं दर-दर भटक रही हैं। हैंडपंप और कुएं पर पीने का पानी जुटाने के लिए महिलाओं की भीड़ देखी जा रही है। सर्दी के मौसम में ठेले पर पानी लेकर घर के पानी की व्यवस्था जुटा रहे हैं। पिछले दो माह से हनुमान मंदिर से लेकर बस स्टैंड तक के मोहल्ले में आ रहे गंदे पानी की भी जलदाय विभाग के अधिकारियों ने सुध नहीं ली है। ग्रामीणों का कहना है कि नमाना कस्बे में जलदाय विभाग का स्थाई कर्मचारी नहीं होने के कारण यहां की जल आपूर्ति व्यवस्था पिछले कई दिनों से बिगड़ी हुई है। पिछले एक साल से विभाग की ओर से कर्मचारी नहीं लगाने से लोगों में भारी रोष व्याप्त है। अब देखना होगा कि विभाग के कर्मचारी कब नींद से जागते हैं, ताकि लोगों को हो रही इस परेशानी से जल्द निजात मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो