scriptराजस्थान मौसम अपडेट: शीतलहर के बीच बारिश की चेतावनी | Weather Forecast Rajasthan, 7 January 2021 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मौसम अपडेट: शीतलहर के बीच बारिश की चेतावनी

Weather Forecast Rajasthan: पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवती हवाओं के चलते देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बारिश से लगातार प्रदेश में नए साल की शुरूआत के साथ मौसम का मिजाज बदला हुआ है।

जयपुरJan 07, 2021 / 11:12 am

santosh

weather in rajasthan

Rajasthan weather news

जयपुर। Weather Forecast Rajasthan: पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवती हवाओं के चलते देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बारिश से लगातार प्रदेश में नए साल की शुरूआत के साथ मौसम का मिजाज बदला हुआ है।

अधिकतर हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा थी, लेकिन फिर से रात के तापमान में गिरावट होना शुरू हो चुकी है। जयपुर, अलवर, सीकर, गंगानगर, जोबनेर, माउंटआबू, फतेहपुर , पाली सहित अन्य जगहों पर कोहरा छाया रहा।

कुछ जगहों पर कोहरा छंटा है लेकिन हवा की गति बढ़ने से सर्दी ने ठिठुरन को बढ़ा दिया है। वहीं जयपुर में गुरूवार सुबह से बादलों की आवाजाही जारी रही। सुबह का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि ठंडी हवाओं के चलते से गलन भरी सर्दी रही। कुछ जगहों पर कोहरा छाने से जनजीवन काफी अस्त व्यस्त हुआ।

दूसरे दिन पारा जमाव बिंदु पर
माउंट आबू प्रदेश में सबसे ठंडा रहा, यहां रात का पारा दूसरे दिन भी जमाव बिंदु के नजदीक दर्ज किया गया। इससे फसलों पर बर्फ जम गई। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहरा लिया। आज सुबह जैसलमेर, चूरू और पिलानी में भी पारा 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। वहीं फतेहपुर का और जोबनेर का पारा

आज यहां छाएगा कोहरा
मौसम विभाग ने आज झुंझुनूं, सीकर, अजमेर, अलवर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर, जयपुर सहित आसपास की जगहों में घने कोहरे की संभावना जताई है। वहीं भरतपुर और जयपुर संभाग में एक बार फिर से बारिश होगी। कई जगहों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री की गिरावट होने का अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है। इस सप्ताह भरतपुर जयपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के कई जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना जताई है। इसके लिए विभाग ने इन क्षेत्रों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

Home / Jaipur / राजस्थान मौसम अपडेट: शीतलहर के बीच बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो