scriptगुलाबीनगर में सीजन की सबसे सर्द रही बीती रात | weather in rajasthan,weather in jaipur | Patrika News
जयपुर

गुलाबीनगर में सीजन की सबसे सर्द रही बीती रात

जयपुर में बीती रात पारा रहा 14.1 डिग्री सेल्सियस दिन में भी पारे में दर्ज हो रही है गिरावटसुबह शाम में बढ़ने लगा कोहरे का असर

जयपुरDec 01, 2019 / 01:32 pm

anand yadav

Weather Updates : नवंबर-दिसंबर नहीं जनवरी-फरवरी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने की चौंकाने वाली बात

Weather Updates : नवंबर-दिसंबर नहीं जनवरी-फरवरी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने की चौंकाने वाली बात

जयपुर। प्रदेश के के उत्तर पश्चिमी इलाकों में अब कोहरे का असर बढ़ने लगा है वहीं रात के तापमान में दर्ज हो रही गिरावट से मौसम सर्द हो चला है। बीते 24 घंटे में प्रदेश के ज्यादातर जिलों में दिन और रात में पारा सामान्य या उससे भी कम रेकॉर्ड हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में अगले एक दो दिन घने कोहरे का असर नजर आएगा वहीं दिन में मौसम शुष्क रहने और रात के तापमान में पारा दो से तीन डिग्री तक गिरने का अनुमान है।
मौसम विभाग की सूचना के अनुसार आज झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर,चूरू,हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। बीते 24 घंटे में मैदानी इलाकों में बीकानेर सबसे सर्द रहा तो दिन और रात में सर्द हवाएं चलने से रात में सर्दी के तेवर तीखे रहे। जयपुर में आज सुबह हल्की धुंध छाई वहीं शहर के बाहरी इलाकों में घनी धुंध का असर बना रहा है। शहर में आज सुबह सात बजे अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिमी इलाकों में घना कोहरा छाने व दिन में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके अलावा अगले सप्ताह के मध्य तक प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी इलाकों में सतही हवा चलने और कुछ इलाकों में हल्की बौछारें गिरने की संभावना है।
जयपुर में सीजन की सबसे सर्द रात,5 जिलों में पारा 10 डिग्री से कम
बीती रात राजधानी जयपुर में सीजन की सबसे सर्द रात रही। बीती रात पारा 14.1 डिग्री रहा जो इस सीजन में अब तक सबसे कम न्यूनतम तापमान रहा है। दूसरी तरफ बीती रात प्रदेश के पांच जिलों में पारा दस डिग्री सेल्सियस से कम रेकॉर्ड हुआ है। मैदानी इलाकों में चूरू 8.2 डिग्री तापमान के साथ सबसे सर्द रहा तो माउंट आबू 9.0, पिलानी 9.3,बीकानेर व श्रीगंगानगर 9.5 और जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। बाड़मेर 13, अजमेर 14.5, भीलवाड़ा 14.8, डबोक 15.6, जोधपुर 14.3,सीकर 11 और कोटा में न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

Home / Jaipur / गुलाबीनगर में सीजन की सबसे सर्द रही बीती रात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो