scriptWeather News: गलनभरी सर्दी और ठंडी हवाएं छुड़ा रही कंपकंपी, प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी | Weather News: Clear Weather, Winter Season, Western Disturbance | Patrika News
जयपुर

Weather News: गलनभरी सर्दी और ठंडी हवाएं छुड़ा रही कंपकंपी, प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी

Weather News: जयपुर. प्रदेश में बारिश का दौर जरूर थम गया है, लेकिन गलनभरी सर्दी से तापमान में गिरावट जारी है। राज्य के 33 में से दस जिलों के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।

जयपुरJan 25, 2022 / 10:32 am

Anil Chauchan

WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2022-कोलकाता सहित जिलों में कड़ाके की सर्दी

WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2022-कोलकाता सहित जिलों में कड़ाके की सर्दी

Weather News: जयपुर. प्रदेश में बारिश का दौर जरूर थम गया है, लेकिन गलनभरी सर्दी से तापमान में गिरावट जारी है। राज्य के 33 में से दस जिलों के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।

 

अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियम के आसपास दर्ज किया गया है। प्रदेश के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू की नक्की झील में कड़ाके की ठंड के कारण पानी जम गया।


मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के मुताबिक राज्य में शुक्रवार तक शीतलहर की स्थिति कायम रहेगी। अगले दो दिन तक शीतलहर की वर्तमान स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा। 27 जनवरी से उत्तरी हवाओं का असर कम होने से तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ ही शीतलहर से राहत मिलेगी।

 

प्रमुख जगहों का पारा
बीते दिन प्रदेश में सोमवार रात को सबसे कम पारा जयपुर के जोबनेर का 2.5, चित्तौडगढ का 2.2, फतेहपुर का 3.2, करौली का 5.2,जालौर का 5.3, भीलवाड का 3.6, पिलानी का 5.9, सीकर का 5, कोटा का 7.8, बूंदी का 7.8, डबोक का 4.5, बाडमेर का 8.9, जैसलमेर का 5.4, जोधपुर का 7.9, फलौदी का 9, बीकानेर का 7.3, चूरू का 5, नागौर का 5.9, बारां का 3.9, जयपुर का 8.5, चूरू का 5, फतेहपुर का 3.2 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

 

निकली धूप
कोहरे, मावठ और शीतलहर के बाद बीते दिन और मंगलवार सुबह मौसम एक बार फिर साफ नजर आया। सुबह से सूर्य निकलने से तेज धूप खिली। इसके साथ ही लोगों की दिनचर्या भी सुचारु रही। जयपुर समेत अन्य जगहों पर मौसम में गलन बनी हुई है, लेकिन धूप निकलने से मामूली राहत शहरवासियों को मिली है।

 

आज यहां के लिए अलर्ट
मंगलवार को भी मौसम विभाग ने विभिन्न जगहों के लिए कोल्ड वेव चलने का यलो अलर्ट जारी किया है, वहीं कई जिलों में घना कोहरा भी छाया रहेगा। बुधवार को अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, झुंझुनू, सीकर, भीलवाड़ा, जयपुर, दौसा, चित्तौडगढ़़, उदयपुर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जालौर जिलों में कहीं कहीं पर कोल्ड वेव का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं कल के लिए झुंझुनू, सीकर और चूरू में तेज शीतलहर चलने के साथ ही कडाके की सर्दी का असर हावी रहेगा।

Home / Jaipur / Weather News: गलनभरी सर्दी और ठंडी हवाएं छुड़ा रही कंपकंपी, प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो