scriptIMD Rainfall Alert: अगले 18 घंटे में 22 जिलों के लिए तूफानी बारिश का अलर्ट, 89 किलोमीटर प्रति घंटा तूफान के साथ 21 मिलीमीटर बारिश | Weather News IMD Rainfall Orange Alert in 22 Districts Heavy Rain Hailstorm Thunderstorm Forecast 7 days Rain Ole Girenge | Patrika News
जयपुर

IMD Rainfall Alert: अगले 18 घंटे में 22 जिलों के लिए तूफानी बारिश का अलर्ट, 89 किलोमीटर प्रति घंटा तूफान के साथ 21 मिलीमीटर बारिश

IMD Rainfall Alert Weather Update Rain in Rajasthan : राजस्थान के विभिन्न इलाकों में पड़ रही गर्मी से राहत मिलग गई है। आंधी, तूफान और बारिश के कारण तापमान 13 डिग्री गिर गया है। मौसम विभाग ने जयपुर में 89 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाओं की तेजी दर्ज की है।

जयपुरMay 24, 2023 / 10:29 pm

Anand Mani Tripathi

IMD Rainfall Alert Weather Update Rain in Rajasthan

आंधी, तूफान और बारिश के कारण तापमान 13 डिग्री गिर गया

IMD rainfall alert weather update Rain in Rajasthan : राजस्थान के विभिन्न इलाकों में पड़ रही गर्मी से राहत मिलग गई है। आंधी, तूफान और बारिश के कारण तापमान 13 डिग्री गिर गया है। मौसम विभाग ने जयपुर में 89 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाओं की तेजी दर्ज की है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 25 मई को भी जबरदस्त बारिश, आंधी और तूफान की चेतावनी है।

आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि भारत में अब लू का प्रकोप समाप्त हो गया। अब देश के तापमान में कमी आएगी और बादल छाए रहेंगे। राजस्थान सहित कई प्रदेशों में ओलावृष्टि, आंधी और बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जयपुर मौसम केंद्र ने प्रदेश के 22 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। 31 मई तक प्री मानसून बारिश का यह दौर जारी रहेगा।

 

तेज आंधी, भारी बारिश से मकान क्षतिग्रस्त
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1661415186711076864?ref_src=twsrc%5Etfw

बीकानेर में 21 मिलीमीटर बारिश
वर्तमान 24 मई रात्रि 1000 बजे तक डाप्लर राडार के अनुसार राजधानी जयपुर व आसपास के क्षेत्रों में मध्यम दर्जे की बारिश का दौर आगामी एक से दो घंटे जारी रहने की प्रबल संभावना है। आज रात्रि 0830 बजे तक जयपुर में 13mm, बीकानेर में 21mm, चुरू में 06mm बारिश दर्ज की जा चुकी है। 24 मई को जयपुर अंतराष्ट्रीय हवाईअडडे पर अधिकतम हवा की गति 89 प्रति घंटा दर्ज की गई है।

इन जिलों में अलर्ट
जयपुर मौसम केंद्र ने जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, झुंझुनू, चूरू,सीकर, नागौर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, अजमेर जिलों सहित आसपास के क्षेत्रों में बारिश, बिजली, मेघगर्जन, ओलावृष्टि सहित 40 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से धूलभरी आंधी चलने की संभावना जताई है।

28 मई को फिर नया विक्षोभ

मौसम विभाग ने बताया है कि अब प्रदेश इस महीने कोई हीटवेब नहीं चलेगी। 25 मई को पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बना रहेगा। 26 और 27 मई को उत्तरी इलाकों में बारिश और आंधी आने की संभावना है। 28 मई को पाकिस्तान से एक और पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान पहुंच जाएगा। इसका प्रभाव 30 से 31 मई तक रहेगा। इसके कारण प्रदेश के 20 से 25 जिलों में बारिश का दौर बरकरार रहेगा।

https://youtu.be/3yK4LNsVwVs

Home / Jaipur / IMD Rainfall Alert: अगले 18 घंटे में 22 जिलों के लिए तूफानी बारिश का अलर्ट, 89 किलोमीटर प्रति घंटा तूफान के साथ 21 मिलीमीटर बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो