scriptWeather update cold days are coming in rajasthan rain from 2 december | Rajasthan Weather Update : राजस्थान में अगले दो दिन यहां हो सकती है बरसात, गिरेगा पारा बढ़ेगी सर्दी | Patrika News

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में अगले दो दिन यहां हो सकती है बरसात, गिरेगा पारा बढ़ेगी सर्दी

मौसम में होगा बदलाव: प्रदेश में आज से होगी भारी बारिश, सर्दी में होगा इजाफा

जयपुर

Published: November 30, 2021 08:26:38 pm

जया गुप्ता / जयपुर। प्रदेश में बुधवार से फिर से बारिश होगी। जिससे एक बार फिर से सर्दी में इजाफा होगा। हालांकि, एक दिन पहले ही प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लग गया। अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट हुई है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान फतेहपुर में 2.6 डिग्री सेल्सियस डिग्री रेकॉर्ड किया गया।
a1_1.jpg

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी अंडमान सागर में एक कम दबाव के क्षेत्र के बनने की संभावना है। साथ ही राज्य में बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होगा। जिसके प्रभाव से दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के जोधपुर,कोटा, उदयपुर संभाग में बुधवार को मेघ गर्जन/ आकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है। यह असर तीन दिसम्बर तक रहेगा। 4 दिसंबर से मौसम खुलने लगेगा और उसके बाद ठंड अपना तेवर दिखाएगा।
छह डिग्री तक गिरा तापमान
सीकर, पिलानी, चूरू, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर समेत अधिकांश शहरों में सोमवार की रात न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक नीचे आया है। सबसे ज्यादा तापमान बीकानेर जिले में 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है। चूरू, सीकर में 3-3 डिग्री सेल्सियस और जयपुर में 2 डिग्री सेल्सियस तक तापमान नीचे गिरा है।
इस दिन रहेगा यह असर
2 दिसंबर - राज्य के जोधपुर,कोटा, जयपुर,उदयपुर व अजमेर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश और उदयपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी होने की संभावना।
3 दिसंबर - पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी।

4 दिसंबर - एक बार पुनः राज्य में मौसम शुष्क होने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.