scriptRajasthan Weather Update : राजस्थान में अगले दो दिन यहां हो सकती है बरसात, गिरेगा पारा बढ़ेगी सर्दी | Weather update cold days are coming in rajasthan rain from 2 december | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में अगले दो दिन यहां हो सकती है बरसात, गिरेगा पारा बढ़ेगी सर्दी

मौसम में होगा बदलाव: प्रदेश में आज से होगी भारी बारिश, सर्दी में होगा इजाफा

जयपुरNov 30, 2021 / 08:26 pm

pushpendra shekhawat

a1_1.jpg
जया गुप्ता / जयपुर। प्रदेश में बुधवार से फिर से बारिश होगी। जिससे एक बार फिर से सर्दी में इजाफा होगा। हालांकि, एक दिन पहले ही प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लग गया। अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट हुई है। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान फतेहपुर में 2.6 डिग्री सेल्सियस डिग्री रेकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी अंडमान सागर में एक कम दबाव के क्षेत्र के बनने की संभावना है। साथ ही राज्य में बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होगा। जिसके प्रभाव से दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के जोधपुर,कोटा, उदयपुर संभाग में बुधवार को मेघ गर्जन/ आकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है। यह असर तीन दिसम्बर तक रहेगा। 4 दिसंबर से मौसम खुलने लगेगा और उसके बाद ठंड अपना तेवर दिखाएगा।
छह डिग्री तक गिरा तापमान
सीकर, पिलानी, चूरू, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर समेत अधिकांश शहरों में सोमवार की रात न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक नीचे आया है। सबसे ज्यादा तापमान बीकानेर जिले में 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है। चूरू, सीकर में 3-3 डिग्री सेल्सियस और जयपुर में 2 डिग्री सेल्सियस तक तापमान नीचे गिरा है।
इस दिन रहेगा यह असर
2 दिसंबर – राज्य के जोधपुर,कोटा, जयपुर,उदयपुर व अजमेर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश और उदयपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी होने की संभावना।
3 दिसंबर – पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी।

4 दिसंबर – एक बार पुनः राज्य में मौसम शुष्क होने की संभावना है।

Home / Jaipur / Rajasthan Weather Update : राजस्थान में अगले दो दिन यहां हो सकती है बरसात, गिरेगा पारा बढ़ेगी सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो