scriptराजस्थान में हुई बारिश, बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में अलर्ट | Weather Update : Rain in Rajasthan, changed weather, Alert issued | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में हुई बारिश, बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में अलर्ट

Weather Update : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर अब तक बना हुआ है, जिसके चलते कुछ जिलों में हल्की बारिश व बूंदाबांदी भी हो चुकी है। प्रदेश में शुक्रवार ( 6 मई) को कुछ जिलों में सवेरे-सवेरे हल्की बारिश, बूंदाबांदी और अंधड़ चला।

जयपुरMay 06, 2022 / 11:08 am

Vinod Chauhan

weather update : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर अब तक बना हुआ है, जिसके चलते पिछले चार दिन से लू का असर गायब है और कुछ जिलों में हल्की बारिश व बूंदाबांदी भी हो चुकी है। प्रदेश में शुक्रवार ( 6 मई) को कुछ जिलों में सवेरे-सवेरे हल्की बारिश, बूंदाबांदी और अंधड़ चला। मौसम विभाग की माने तो दोपहर तक आधा दर्जन जिलों में बारिश और धूलभरी हवाएं चल सकती हैं।

यहां हुई बारिश
राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर 24 घंटों के भीतर खत्म हो जाएगा, उससे पहले शुक्रवार को श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में मौसम का मिजाज बदला और कई इलाकों में अंधड़ व बारिश हुई। श्रीगंगानगर के गजसिंहपुर में तेज अंधड़ के साथ कुछ देर बारिश हुई। वहीं, हनुमानगढ़ के पीलबंगा और जाखड़ांवाली में बौछारें पड़ी। यहां अंधड़ और बारिश से तापमान में गिरावट के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

इन इलाकों में अलर्ट
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो दोपहर तक श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, अजमेर, जयपुर, टोंक, सवाई माधोपुर जिले व आसपास के क्षेत्र में धूलभरी आंधी और तेज हवाएं चल सकती हैं। हवा की रफ्तार 40 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है। दूसरी तरफ कुछ जिलों में हल्की बारिश और बूदांबांदी की संभावना भी जताई जा रही है।

लू से राहत
मौसंम विभाग के आंकड़ों की माने तो राजस्थान में पिछले चार दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और लू का असर गायब है। अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री के बीच चल रहा है, जिसके चलते अधिकतर जिलों में भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि 7 मई से तापमान में फिर से उछाल आएगा और लू का असर शुरू होगा। पश्चिमी राजस्थान में कुछ जिलों का तापमान 45 डिग्री को पार कर जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो