scriptWeather News: गलनभरी सर्दी, कोहरे और तापमान से सर्दी का असर बरकरार | Weather Update: Western Disturbance, Clear Weather, Winter Season | Patrika News
जयपुर

Weather News: गलनभरी सर्दी, कोहरे और तापमान से सर्दी का असर बरकरार

Weather News: जयपुर. प्रदेश में लगातार सर्दी का सितम जारी है। इससे कई इलाके शीतलहर की चपेट में है। राजधानी जयपुर में भी तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। आज कोहरा अधिक होने से दृश्यता काफी कम नजर आई।

जयपुरJan 17, 2022 / 01:29 pm

Anil Chauchan

Weather Update - कोहरे का कहर शीतलहर का असर ठंड से कांपे, जाने कैसा रहेगा मौसम

patrika

Weather Update: जयपुर. प्रदेश में लगातार सर्दी का सितम जारी है। इससे कई इलाके शीतलहर की चपेट में है। राजधानी जयपुर में भी तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है।

 

वहीं आज सुबह की बात की जाए तो कोहरा अधिक होने से दृश्यता काफी कम नजर आई। इसके साथ ही ओस की बूंदें जमी नजर आई। अजमेर, टोंक, सीकर, कोटा, गंगानगर,करौली सहित अन्य जगहों पर घना कोहरा छाया रहा। इसके साथ ही तापमान में उतार चढाव का क्रम देखने को मिला।

 

https://youtu.be/y4O41fhzSXk
आज प्रदेश में 15 से अधिक जिलों में कोल्ड डे, कोल्ड वेव और घने कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है। जयपुर, अलवर, भीलवाड़ा, झुंझुनू, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर , नागौर, अजमेर, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड, धौलपुर, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर जिलों में कहीं कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।
सक्रिय होंगे विक्षोभ
आईएमडी के मुताबिक इस सप्ताह पूर्वी मध्य अरब सागर में चक्रवातीय स्थिति बनी हुई है। मंगलवार को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र 18 जनवरी को प्रभावित होगा। दूसरा पश्चिमी विक्षोभ भी 21 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। इसका असर राजस्थान के मौसम के मिजाज पर भी देखने को मिलेगा। प्रदेश में फिलहाल प्रदेशवासियों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के कम आसार नजर आते दिख रहे हैं। इसके साथ ही मावठ के आसार यहां बन रहे हैं।
प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में रविवार रात को सबसे कम पारा माउंटआबू का दर्ज किया गया। यहां पारा एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जयपुर के जोबनेर का पारा 2.2, जयपुर का पारा 6.4, फतेहपुर का पारा 1.8, करोली का 3.2,अजमेर का 4.6,पिलानी का 5.2,सीकर का 5,चूरू का 5.7, नागौर का 4.7, टोंक का 6.9,हनुमानगढ का पारा 5.9, अलवर का 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गलन भरी सर्दी से लोगो का जनजीवन अस्त व्यस्त होने के साथ ही लोग सर्दी से बचाव के लिए गर्म पेय पदार्थ, हीटर और अलाव का सहारा भी ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो