scriptWeather Update: फतेहपुर में फिर गिरा पारा | Weather Update: Winter, Rajsthan, Jaipur, Fatehpur, Temperature | Patrika News
जयपुर

Weather Update: फतेहपुर में फिर गिरा पारा

Weather Update: जयपुर. फतेहपुर का पारा एक बार फिर दो डिग्री कम दर्ज किया गया। बीती रात का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

जयपुरNov 27, 2021 / 09:56 am

Anil Chauchan

up-weather-news-updates.jpg

cold weather

Weather Update: जयपुर. प्रदेश में बीते पांच दिन से मौसम शुष्क रहने के साथ ही तापमान का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। फतेहपुर का पारा एक बार फिर दो डिग्री कम दर्ज किया गया। बीती रात का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।
बीते 24 घंटों में एक बार फिर से प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ ही लोगों को हल्की गर्मी और उमस ने सताया तो वहीं, बीती रात करीब डढ़े दर्जन जिलों में बढ़े हुए रात के तापमान ने लोगों को परेशान किया। रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई। राजधानी जयपुर में भी बीती रात तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया। बीते दिन 33.9 डिग्री के साथ बाड़मेर में जहां सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 33 डिग्री के पार दर्ज किया गया।
मौसम विभाग जयपुर केंद्र के मुताबिक सीकर, गंगानगर, नागौर, हनुमानगढ़ और जालौर में रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ, जबकि शेष जिलों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे रहा। दिन में तेज धूप निकलने से गर्मी का असर थोड़ा बढ़ गया। अधिकांश शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर चला गया। बाड़मेर, पाली, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, अजमेर में कल अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं जयपुर, कोटा, सीकर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, उदयपुर में न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हुआ।
मौसम रहेगा साफ
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक आगामी चार से पांच दिनों तक राज्य में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और धूप निकलेगी। तापमान में ज्यादा कोई उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलेगा। अधिकांश शहरों में न्यूनतम तापमान 11 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने की संभावना है, वहीं अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Home / Jaipur / Weather Update: फतेहपुर में फिर गिरा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो