scriptWeather Update: अब पडेगी तेज सर्दी, लगातार गिर रहा है तापमान | Weather Update: Winter, Rajsthan, Jaipur, Temperature | Patrika News
जयपुर

Weather Update: अब पडेगी तेज सर्दी, लगातार गिर रहा है तापमान

Weather Update: जयपुर . पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में बने दबाव का असर खत्म होने के साथ ही शनिवार सुबह मौसम साफ रहा। अब प्रदेश में सर्दी तेज होगी।

जयपुरDec 04, 2021 / 11:16 am

Anil Chauchan

Weather News Kanpur: मौसम विभाग के मुताबिक अब बन रहे बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

Weather News Kanpur: मौसम विभाग के मुताबिक अब बन रहे बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

Weather Update: जयपुर. पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में बने दबाव का असर खत्म होने के साथ ही शनिवार सुबह मौसम साफ रहा। जयपुर समेत अन्य जगहों पर बादलों की आवाजाही कम होनेे के साथ ही सूर्यदेव ने दर्शन दिए। हालांकि पारे में गिरावट का दौर जारी रहा। बीती रात को जयपुर का पारा दो डिग्री कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग जयपुर केंद्र के अधिकारियों के मुताबिक अब बादल छटने के साथ ही हवाएं उत्तरी चलेंगी। इससे रात का पारा जहां गिरेगा, वहीं धूप निकलने से दिन का पारा बढ़ेगा।
पूर्वानुमान में सर्दी का असर कम
इसके साथ ही राजस्थान में इस बार सर्दी सामान्य से भी कम रह सकती है। केन्द्रीय मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में इस बार राजस्थान समेत उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में न्यूनतम तापमान सामान्य रहने या सामान्य से थोड़ा ज्यादा रहने की संभावना है। इससे कडाके की सर्दी का असर कम रहेगा। उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों और हिमालय की तलहटी के कुछ क्षेत्रों में आगामी तीन महीने दिसंबर, जनवरी और फरवरी में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक होने की संभावना जताई गई है। उन्होंने बताया कि राजस्थान क क्षेत्र भारत के उत्तर-पश्चिम हिस्से में आता है।
प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीती रात शुक्रवार को रात का सबसे कम तापमान फतेहपुर का 4.7 डिग्री सेल्सियस, सीकर का 8, पिलानी का 9.1, जयपुर का पारा दो डिग्री कम होकर 12.2,कोटा का 11.9, चित्तौड का 10.4,चूरू का 7.6, नागौर का 10, बूंदी का 12.1, बारां का 10.8, डूंगरपूर का 14.8, हनुमानगढ का 10.5, अलवर का 10, गंगानगर का 11.8, जैसलमेर का 12.3, फलौदी का 11.4, बीकानेर का 11.7 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

Home / Jaipur / Weather Update: अब पडेगी तेज सर्दी, लगातार गिर रहा है तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो