scriptक्या डोटासरा की नई ट्रिक से सुधरेगा रिजल्ट | will Dotasara's new trick can improve the board result. | Patrika News
जयपुर

क्या डोटासरा की नई ट्रिक से सुधरेगा रिजल्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम खासा चर्चित है। इस बार भी वे करीब 2 हजार बच्चों व अध्यापकों के साथ अभिभावकों से बातचीत करेंगे। इसी तर्ज पर राजस्थान में भी शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा मेधावी बच्चों से रूबरू होकर उनकी हौसलाअफजाई करेंगे।

जयपुरJan 15, 2020 / 07:36 pm

Chandra Shekhar Pareek

परिणाम सुधारने को कसी कमर
दरअसल, शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी स्कूलों का बोर्ड परिणाम सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। एक ओर जहां बोर्ड परीक्षार्थियों को पिछली परीक्षाओं के टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं दिखाई जाएंगी। वहीं, दूसरी ओर अब शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा यह नया प्रयोग करने जा रहे हैं।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में देंगे गुरुमंत्र
परीक्षा का समय नजदीक है, ऐसे में सरकारी स्कूलों के बच्चों को प्रेरित करने और अच्छे अंक हासिल करने के लिए मंत्री परीक्षार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे। डोटासरा गुरुवार को 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षार्थियों से संवाद कर उन्हें मोटिवेट करेंगे।
एक घंटे तक करेंगे संवाद
डोटासरा गुरुवार को दोपहर 1.15 बजे से 2.15 बजे तक जिला एवं ब्लॉक स्तर पर सूचना एवं प्रोद्यौगिकी एवं संचार विभाग के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग केन्द्रों के माध्यम से बच्चों से संवाद करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंस में वे बच्चे शामिल हो सकेंगे, जिन्होंने 10वीं कक्षा में 75 फीसदी अंक हासिल किए हो और अब वे 12वीं में पढ़ाई कर रहे हो।
जिला ब्लॉक पर टीचर के साथ आएंगे
मेधावी विद्यार्थी संबंधित जिला ब्लॉक पर स्थापित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग केन्द्रों पर विद्यालय के एक शिक्षक के साथ उपस्थित होंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी एवं संयुक्त निदेशकों को कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के निर्देश दिए है।

Home / Jaipur / क्या डोटासरा की नई ट्रिक से सुधरेगा रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो