scriptविंबलडन टेनिस चैंपियनशिप : फेडरर और जोकोविच में होगा खिताबी मुकाबला | Wimbledon tennis championship 2019 | Patrika News
जयपुर

विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप : फेडरर और जोकोविच में होगा खिताबी मुकाबला

लंदन। दूसरे सेमीफाइनल में फेडरर ने नडाल को 7-6, 1-6, 6-3, 6-4 से हराया वहीं नोवाक जोकोविच ने राबर्टो बतिस्ता अगुत को 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों के बीच खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

जयपुरJul 13, 2019 / 12:44 am

Satish Sharma

Wimbledon tennis championship 2019

विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप : फेडरर और जोकोविच में होगा खिताबी मुकाबला

नडाल-फेडरर के बीच 40वीं भिड़ंत
20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और ङ्क्षवबलडन में आठ बार विजेता रह चुके फेडरर तथा 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और ङ्क्षवबलडन में दो बार विजेता रह चुके नडाल के बीच ङ्क्षवबलडन का सेमीफाइनल खेला गया। इन दोनों दिग्गज खिलाडिय़ों के बीच कॅरिअर की यह 40वीं भिड़ंत थी। दोनों 2008 में ङ्क्षवबलडन फाइनल खेलने के 11 साल बाद इस ग्रास कोर्ट चैंपियनशिप में भिड़े। दोनों के बीच ङ्क्षवबलडन में इससे पहले 2006 से 2008 तक तीन बार मुकाबला हुआ है और फेडरर ने तीन फाइनल में से दो जीते हैं।
आंकड़ों में अभी भी नडाल आगे
फेडरर और नडाल के बीच फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में मुकाबला हुआ था जिसे नडाल ने जीता था और उसके बाद उन्होंने फाइनल जीतकर 12वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब पर कब्जा किया था। दोनों के बीच कॅरिअर आंकड़ों में नडाल अभी भी 24-१६ से आगे हैं।
दूसरे सेट के बाद संभले जोकोविच
जोकोविच ने 23वीं सीड अगुत के खिलाफ दूसरे सेट में थोड़ी लडख़ड़ाहट दिखाई लेकिन फिर उन्होंने वापसी करते हुए तीसरा और चौथा सेट जीतकर मैच निपटा दिया। उन्होंने यह मुकाबला दो घंटे 48 मिनट में जीता। सर्बियाई खिलाड़ी ने पहला सेट दो सर्विस ब्रेक और 12 विनर्स के सहारे जीत लिया। जोकोविच ने पहले सेट में 3-0 की बढ़त बनाने के बाद उसे 6-2 से जीत लिया। लेकिन दूसरे सेट में अगुत ने जोकोविच की सर्विस तोड़ी और 2-1 की बढ़त बना ली। अगुत के बेहतरीन खेल के आगे जोकोविच अचानक गलतियां करने लगे। अगुत की सर्विस लगातार बेहतरीन होती जा रही थी।

Home / Jaipur / विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप : फेडरर और जोकोविच में होगा खिताबी मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो