scriptसर्दी का सितम जारी, माउंट आबू-फतेहपुर में पारा दो-दो डिग्री सेल्सियस पर टिका | Winter continues, mercury in Mount Abu-Fatehpur hovers at 2 degree | Patrika News
जयपुर

सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू-फतेहपुर में पारा दो-दो डिग्री सेल्सियस पर टिका

आने वाले 24 घंटे में गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिले में शीतलहर चलने व घना कोहरा छाए रहने का अनुमान

जयपुरJan 16, 2021 / 01:41 pm

SAVITA VYAS

सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू-फतेहपुर में पारा दो-दो डिग्री सेल्सियस पर टिका

सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू-फतेहपुर में पारा दो-दो डिग्री सेल्सियस पर टिका


जयपुर. पश्चिमी विक्षोभ, हिमपात और शीतलहर के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ कड़ाके की सर्दी का असर अब भी बरकरार है। इससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। कई जिले अब भी कड़ाके की सर्दी की चपेट में हंै। इनमें सीकर, जयपुर, भीलवाड़ा, गंगानगर, पिलानी, चूरू, माउंट आबू सहित अन्य जगहों पर पारे में गिरावट के साथ ही हाड़ कंपाने वाली सर्दी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार तक तेज शीतलहर चलने और घना कोहरा छाने के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।
यह जगह ठंडीअधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। हालांकि जयपुर में शनिवार सुबह का तापमान तीन डिग्री बढ़कर 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही शीतलहर चली, हालांकि धूप खिली। वहीं शुक्रवार रात को प्रदेश में फतेहपुर, माउंट आबू, चूरू सबसे ठंडे रहे। फतेहपुर में फिर रात का तापमान छह डिग्री गिरकर दो डिग्री सेलिसयस के करीब रहा। वहां सुबह से घना कोहरा छाने के साथ ही ओस की बूंदें जम गर्इं। लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव, हीटर का सहारा ले रहे हैं।
सर्दी-कोहरे का रहेगा असर :
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सर्दी व कोहरे का असर अभी जारी रहेगा। गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिलों में आगामी चौबीस घंटे में शीतलहर चलने व घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया जा रहा है।
माउंट आबू रहा सबसे ठंडा :
प्रदेश में बीती रात माउंट आबू सबसे ठंडा रहा। यहां तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चूरू का तापमान 4, गंगानगर का 5.1, अजमेर का 9.6, अलवर का 5.8, जयपुर का 8.6, पिलानी का 3.5, सीकर का 5, बूंदी का 7.8, जैसलमेर का 6, बीकानेर का 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। दिन का सबसे अधिक तापमान चितौड़ का 27.5,फलौदी का 28.6, बीकानेर का 28.2,चूरू का 24.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Home / Jaipur / सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू-फतेहपुर में पारा दो-दो डिग्री सेल्सियस पर टिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो