scriptलापरवाही: पांच माह पहले अनुबंध खत्म, फिर भी धड़ल्ले से दौड़ रही बस | without permission roadways bus are running on road | Patrika News
जयपुर

लापरवाही: पांच माह पहले अनुबंध खत्म, फिर भी धड़ल्ले से दौड़ रही बस

नियम शर्ते पूरी नहीं होने के कारण बूंदी डिपो ने 2 जून को बस की सेवा समाप्त कर दी। इसके बाद भी जयपुर-कोटा रूट पर बस संचालन हो रहा है।

जयपुरNov 17, 2018 / 10:01 am

SAVITA VYAS

bus

लापरवाही: पांच माह पहले अनुबंध खत्म, फिर भी धड़ल्ले से दौड़ रही बस

जयपुर। राजस्थान रोडवेज में अनुबंधित बस की पांच माह पहले सेवा समाप्त होने के बाद भी फर्जी तरीके से संचालन करने का मामला सामने आया है। नियम शर्ते पूरी नहीं होने के कारण बूंदी डिपो ने 2 जून को बस की सेवा समाप्त कर दी। इसके बाद भी जयपुर-कोटा रूट पर बस संचालन हो रहा है।
किस्त जमा नहीं होने के कारण बैंक ने बस को कोटा स्थित बाड़े में बंद कर दिया। इसके बाद भी दिवाली के दिनों में सिंधी कैंप और दुर्गापुरा बस स्टैंड से बस को रोडवेज की बताकर चलाया गया। यात्रियों को रोडवेज बस का झांसा देकर ज्यादा टिकट वसूला गया। चौंकाने वाली बात यह है कि रोडवेज प्रबंधन और बस स्टैंड प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। बस का रिकॉर्ड न तो सिंधी कैंप पर है और न ही बूंदी स्टैंड पर। ऐसे में बस का फर्जी संचालन कर यात्रियों को गुमराह कर रोडवेज को भी नुकसान पहुंचाया गया।
पार्सल गायब हुए
रोडवेजकर्मी अरुण नामा ने 7 नवंबर को दिवाली पर कोटा के लिए बस में एक पार्सल रखा। पार्सल कई दिनों तक संबंधित व्यक्ति के पास नहीं पहुंचा। छानबीन में पता चला कि वह अब रोडवेज से अनुबंधित बस ही नहीं है। ड्राइवर का नंबर भी गलत निकला। बस नंबर आरजे 09 पीए 4008 के आधार पर पड़ताल की तो यह बूंदी डिपो की निकली और 2 जून को ही इसकी सेवा समाप्त कर दी गई थी।
शर्ते पूरी नहीं होने से बस की 2 जून को अनुबंध समाप्त कर दिया था।
घनश्याम शर्मा, मुख्य प्रबंधक बूंदी
यदि ऐसा हो रहा है तो गलत है। शिकायत आने पर कार्रवाई करेंगे।
सांवरमल वर्मा, एमडी रोडवेज

Home / Jaipur / लापरवाही: पांच माह पहले अनुबंध खत्म, फिर भी धड़ल्ले से दौड़ रही बस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो