scriptलोगों ने बच्चों के साथ योगा शिविर में लिया हिस्सा | world yoga day news | Patrika News
जयपुर

लोगों ने बच्चों के साथ योगा शिविर में लिया हिस्सा

योगा की उपयोगिता को दर्शाया

जयपुरJun 21, 2018 / 05:14 pm

Ashiya Shaikh

world yoga day news

world yoga day news

जयपुर. सी स्कीम स्थित पोद्दार जम्बो किड्स स्कूल और द आर्ट ऑफ लिविंग के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को इंटरनेशनल योगा डे पर फ्री योगा वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 300 से अधिक लोगों ने अपने बच्चों के साथ हिस्सा लिया। साथ ही योगा की उपयोगिता को दर्शाया। इस मौके पर स्कूल की संचालिका सोनिका महरवाल ने बताया कि स्वास्थ्य शरीर एक स्वस्थ मन के लिए प्रमुख है और योग शरीर को फिर से जीवंत करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसलिए योगा की उपयोगिता को देखते हुए योगा को स्कूल की दैनिक अध्ययन सूची में रखा गया है।
वर्कशॉप में किए कई आसान
जयपुर. बाइस गोदाम स्थित विप्रो मेडकम्पनी की ओर से गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगा वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें कंपनी के करीब 20-25 लोगों ने पार्टिसिपेट किया। जिसमें लोगों ने ताड़ आसान, सूक्ष्म व्यायाम त्रिकोणासन, वर्ग आसन और भुजंग सहित कई आसन किए। इस दौरान योग गुरु ख़ुशबू कांवर ने बताया कि ऑफिस में ज्यादा देर तक बैठे रहने से कमर में दर्द की शिकायत होने लगती है। जिसे दूर करने के लिए लोगों को ऑफिस में ही अर्ध चक्र और ताड़ आसान करना चाहिए,ऐसा करने से कमर में दर्द की शिकायत दूर हो जाती है। ऐसे ही कई तरह की टिप्स वर्कशॉप के दौरान लोगों को बताई।
दो सौ से ज्यादा लोगों ने लिया भाग
जयपुर.अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर गुरुवार को सिविल लाइन पार्क समिति की ओर से सिविल लाइन पार्क में योग शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के संयोजक धर्मेन्द्र कुमार सैनी ने बताया कि शिविर में करीब दो सौ से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। जिसमें योग गुरू जेपी महेश्वरी, वंदना और कान्ता गुप्ता ने लोगों को योग के गुर सिखाए। साथ ही योग करने के लाभ के बारे में भी बताया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष सुभाष चंद्र खंडेलवाल, महामंत्री कौशल, केसी गुप्ता और तिलक चंद्र सैनी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Home / Jaipur / लोगों ने बच्चों के साथ योगा शिविर में लिया हिस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो