scriptप्रदेश में 23 और 24 अप्रेल को बारिश का येलो अलर्ट, फिर किसानों की मुसीबत बढ़ा सकता है मौसम | Yellow alert for rain on 23 and 24 April in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

प्रदेश में 23 और 24 अप्रेल को बारिश का येलो अलर्ट, फिर किसानों की मुसीबत बढ़ा सकता है मौसम

उत्तर भारत में बर्फबारी ने सोमवार को प्रदेश के 12 से अधिक जिलों में मौसम बदल दिया। वहीं मौसम विभाग ( rajasthan weather forecast ) ने एक बार फिर से प्रदेश में 23 और 24 अप्रेल को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है जिससे किसानों की मुसीबत और बढ़ सकती है…

जयपुरApr 21, 2020 / 09:10 am

dinesh

monsoon in rajasthan 2021

बारिश

जयपुर। उत्तर भारत में बर्फबारी ने सोमवार को प्रदेश के 12 से अधिक जिलों में मौसम बदल दिया। वहीं मौसम विभाग ( rajasthan weather forecast ) ने एक बार फिर से प्रदेश में 23 और 24 अप्रेल को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है जिससे किसानों की मुसीबत और बढ़ सकती है। रविवार मध्यरात्रि बाद बादल गरजे, बिजली चमकी और बारिश शुरू हो गई। कई जिलों में सुबह बारिश हुई। इससे गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन खेतों में निकाला जा रहा अनाज भीग गया। किसानों ने बमुश्किल फसल निकाली। मगर बारिश से मुसीबत बढ़ गई। जयपुर में दिन का पारा 7.6 डिग्री गिर गया। रविवार को यह 36.4 डिग्री था, सोमवार को 28.8 डिग्री दर्ज हुआ।
14 जिलों में येलो अलर्ट
श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, नागौर, झुंझुनू, सीकर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा, अजमेर, धौलपुर में 23 और 24 अप्रेल को आंधी-बारिश की चेतावनी है। साथ ही 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने की भी चेतावनी दी गई है। ऐसे में आगामी 25 अप्रैल तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन व रात में पारा सामान्य से कम रहने और गर्मी के तेवर ढीले रहने की संभावना है।
किसानों पर दोहरी मार
खाटूश्यामजी में खलिहान में कटी फसलें अनाज भी गया। जैसलमेर में कटी फसलों पर बारिश के कारण संकट बढ़ गया है। सबसे ज्यादा नुकसान ईसब को माना जा रहा है।

Home / Jaipur / प्रदेश में 23 और 24 अप्रेल को बारिश का येलो अलर्ट, फिर किसानों की मुसीबत बढ़ा सकता है मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो