script100 रुपए के लिए युवक को पीट-पीट कर मार डाला | Youth beaten to death for Rs 100 in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

100 रुपए के लिए युवक को पीट-पीट कर मार डाला

Youth beaten to death for Rs 100 in Rajasthan : मकर संक्रांति पर गिड़ा डोट खेल रहे कुछ युवाओं ने राह चलते एक युवक को रोका और उससे 100 रुपए मांगे। इनकार करने पर युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि आसपुर थाना क्षेत्र के करवा खास गांव में शनिवार को करवा खास धाणी फला निवासी मानिया (38) पुत्र नाथू मीणा बाइक से ई-मित्र पर पैसे निकलवाने गया था। घर लौटते समय रास्ते में गांव के कुछ युवा गिड़ा डोट खेल रहे थे।

जयपुरJan 16, 2023 / 10:02 am

Anand Mani Tripathi

Youth beaten to death for Rs 100 in Rajasthan : मकर संक्रांति पर गिड़ा डोट खेल रहे कुछ युवाओं ने राह चलते एक युवक को रोका और उससे 100 रुपए मांगे। इनकार करने पर युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।पुलिस ने बताया कि आसपुर थाना क्षेत्र के करवा खास गांव में शनिवार को करवा खास धाणी फला निवासी मानिया (38) पुत्र नाथू मीणा बाइक से ई-मित्र पर पैसे निकलवाने गया था। घर लौटते समय रास्ते में गांव के कुछ युवा गिड़ा डोट खेल रहे थे।

युवाओं ने मानिया को रोका और उससे जबरन 100 रुपए मांगने लगे। मानिया ने मना कर दिया। इस पर विवाद हो गया और मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान मानिया बेसुध होकर जमीन पर गिर गया। लोगों ने उसे आसपुर के अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद अस्पताल में मृतक के परिजन ने आरोपितों को पकडऩे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने समझाइश कर उन्हें शांत कराया।

परिजन ने बताया कि मानिया मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। उसके तीन पुत्री व एक पुत्र है। हत्या के मामले को लेकर रविवार सुबह दोनों पक्षों में समझौता वार्ता तय हुई। दोपहर को दोनों पक्षों में मौताणा राशि तय होने के बाद मृतक के परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हुए। मृतका के भतीजे महेन्द्र मीणा ने पुलिस को रिपोर्ट दी है। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया है और हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो