समारोहपूर्वक मनाया जाएगा 11 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस

जैसलमेर. निर्वाचन विभाग, जयपुर के दिशा-निर्देशों की पालना में जैसलमेर में सोमवार को 11 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोहपूर्वक मनाया जाएगा।

By: Deepak Vyas

Published: 23 Jan 2021, 09:15 PM IST

जैसलमेर. निर्वाचन विभाग, जयपुर के दिशा-निर्देशों की पालना में जैसलमेर में सोमवार को 11 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोहपूर्वक मनाया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी कलक्टर आशीष मोदी ने एसडीएम जैसलमेर एवं पोकरण को निर्देश दिए हैं कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दौरान जिला मुख्यालय व विधानसभा मुख्यालय एवं मतदान केन्द्रों पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन कराएं।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दौरान विधानसभा क्षेत्र जैसलमेर का मुख्यालय जिला स्तर पर होने के कारण जिला स्तरीय समारोह एवं विधानसभा स्तरीय समारोह का संयुक्त रूप से आयोजन 25 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे डीआरडीए सभागार में होगा। समारोह में कोविड.19 की गाइड लाइन एवं प्रोटोकॉल का पूर्ण गम्भीरता के साथ पालन किया जाएगा। समारोह की सम्पूर्ण तैयारियों का दायित्व एसडीएम जैसलमेर को तैयारियों का दायित्व सौंपा गया है। इस कार्य में तहसीलदार जैसलमेर सहयोग करेंगे। समारोह में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, विद्यार्थी, सिविल सोसायटी तथा मीडिया के प्रतिनिधियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर डीआरडीए सभागार में पोस्टर, बैनर आदि लगाने की व्यवस्था प्रभारी अधिकारी स्वीप की ओर से सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही जिला स्तरीय समारोह में जिले के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 5 बीएलओ और 2 सुपरवाईजर्स को योग्यता प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र पोकरण मुख्यालय पर जिला मुख्यालय के समान ही इस कार्यक्रम का दोपहर 1:30 बजे शुभारंभ किया जायेगा। समारोह में मतदाता शपथ दिलाई जाएगी और जिले के सर्वश्रेष्ठ साक्षरता क्लब का चयन कर इस कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned