scriptनाचना में 75.99 और मोहनगढ़ में 78.5 प्रतिशत मतदान | 75.99 percent in Nachna and 78.5 percent in Mohangarh | Patrika News

नाचना में 75.99 और मोहनगढ़ में 78.5 प्रतिशत मतदान

locationजैसलमेरPublished: Nov 24, 2020 05:47:56 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-नई पंचायत समितियों में मतदाताओं ने दिखाया उत्साह

नाचना में 75.99 और मोहनगढ़ में 78.5 प्रतिशत मतदान

नाचना में 75.99 और मोहनगढ़ में 78.5 प्रतिशत मतदान

जैसलमेर. जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों के पहले चरण में सोमवार को नवसृजित नाचना और मोहनगढ़ पंचायत समितियों में जिला परिषद व समिति सदस्यों के लिए मतदान करने ग्रामीणों में खासा उत्साह दिखाई दिया। मतदान की प्रक्रिया सुबह ठंडक होने से धीमी रही, जो धूप चढऩे के साथ तेज हो गई। नाचना और मोहनगढ़ में पंचायत समिति के 15-15 वार्ड हैं। इसके साथ मोहनगढ़ में &9 और नाचना में &4 प्रत्याशियों का भाग्य इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों में बंद हो गया। मतगणना आगामी माह की 8 दिसम्बर को होगी। मतदान केंद्रों पर कड़े पुलिस प्रबंध किए गए थे। मतदान शुरू होने के समय मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या कम देखी गई लेकिन धीरे-धीरे दोपहर तक मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। सभी स्थानों पर उत्साह के साथ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
जिला सांख्यिकी कार्यालय से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार दोनों पंचायत समिति क्षेत्रों में सोमवार को मतदान का ओसत प्रतिशत 77.12 रहा। इसमें मोहनगढ़ पंचायत समिति में औसत 78.5& तथा नाचना पंचायत समिति में औसत मतदान 75.99 प्रतिशत रहा। विभिन्न मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों ने भी उत्साह के साथ मतदान किया । कई अशक्त वृद्धजन अपने परिवार जनों की सहायता से मतदान केंद्र पहुंचे और वोट दिया। दोनों ही पंचायत समितियों के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद रहे प्रवेश स्थल पर ही हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई तथा मतदान केंद्रों पर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पूरा ध्यान रखते हुए मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो