script75 talents honored in district level function at Shaheed Poonam Singh | शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह में 75 प्रतिभाओं का सम्मान | Patrika News

शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह में 75 प्रतिभाओं का सम्मान

-अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने किया झंडारोहण

जैसलमेर

Published: August 15, 2022 07:40:52 pm

-देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां
जैसलमेर. देश के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर सोमवार को शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास, जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने मार्च पास्ट की सलामी ली और परेड निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस वर्ष स्वाधीनता का विशेष महत्व है, क्योंकि इस वर्ष हम सब अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता दिवस हमारे लिए पराधीनता से मुक्ति का त्योहार है। कई पीढिय़ों के ज्ञात और अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष से हमारा आजादी का सपना साकार हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय स्वंतत्रता संग्राम में जैसलमेर के जुझारू बाशिन्दों ने भी बढ़.चढ़कर भाग लिया था। उन्होंने यहां के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उनको श्रद्धापूर्वक नमन किया।
प्रगति पथ पर तय की लंबी दूरी
उन्होंने कहा कि जब हम अपनी स्वतंत्रता की 75 वर्षों की यात्रा पर नजर डालते हैंए तो हमें गर्व होता है कि हमने प्रगति के पथ पर काफी लंबी दूरी तय कर ली है। उन्होंने देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सामूहिक व्यायाम किया गया। इसके बाद मंत्री ने वीरांगनाओं और शौर्यचक्र विजेताओं का भी सम्मान किया। इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलक्टर दांताराम न राज्यपाल के अभिभाषण का पठन किया। समारोह में उल्लेखनीय सेवाओं एवं उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला प्रशासन की ओर से चयनित 75 प्रतिभाओं को मंत्री शाले मोहम्मदए जिला कलक्टर टीना डाबी तथा पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत ने प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मन मोहा
इस अवसर पर देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने समां बांध दिया। पर्यटन विभाग की प्रस्तुति कदे आओ नी रासीला म्हारे देश, इमानुआल मिशन स्कूल के बच्चों ने जीते हैं चल, महात्मा गांधी इगांनप विद्यालय के बच्चों ने देश रंगीला, स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के बच्चों ने जिस पर मर मिटे और अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर के बच्चों ने केसरिया बालम पधारो नी म्हारे देश... के गानों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी। इसके साथ ही राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने घूमर नृत्य प्रस्तुत किया। संचालन व्याख्याता विजय बल्लाणी एवं आरती मिश्रा ने किया।
समारोह का सीधा प्रसारण
स्वाधीनता दिवस पर जैसलमेर जिला मुख्यालय स्थित शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में आयोजित जिलास्तरीय मुख्य समारोह का सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से सीधा प्रसारण किया गया।
ये थे उपस्थित
समारोह में जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे, जिला प्रमुख प्रतापसिंह, उप जिला प्रमुख बीके बारूपाल,नगर विकास न्यास की सचिव सुनिता चौधरी, उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी, राजेश विश्नोई, नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जैसलमेर पंचायत समिति प्रधान रसाल कंवर, सम तनसिंह सोढ़ा, बीसूका उपाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीन खां, पूर्व विधायक छोटू सिंह, पूर्व यूआईटी अध्यक्ष जितेन्द्रसिंह, पूर्व नगरपरिषद सभापति अशोक तंवर, सहायक निदेशक सांवरमल रेगर, आयुक्त नगर परिषद शशिकांत सहित जिलाधिकारी, जन प्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
जिला कलक्टर ने निवास और कार्यालय पर किया ध्वजारोहण
स्वाधीनता दिवस के अवसर पर सोमवार को जिला कलक्टर टीना डाबी ने अपने निवास और जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। इसके बाद राष्ट्रगान हुआ। जिला कलक्टर डाबी ने पुलिस गार्ड की सलामी ली और देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीदों को याद किया। जिला कलक्टर ने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं दी और मिठाई का वितरण भी किया।
शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह में 75 प्रतिभाओं का सम्मान
शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह में 75 प्रतिभाओं का सम्मान
शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह में 75 प्रतिभाओं का सम्मान

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

5G IN INDIA: टेक्नोलॉजी के नए युग का आगाज, PM मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस, अब 10 गुना होगी इंटरनेट स्पीड5G IN INDIA: इन 13 शहरों में सबसे पहले मिलेगी 5G सर्विस, देखिये पूरी लिस्टIAEA में भारत ने चला ऐसा दाव, चीन ने पीछे खींचे अपने कदम, दुनिया कर रही तारीफगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानमैच के बाद टैनिस कोर्ट में भिड़े खिलाड़ी, जमकर हुई गाली-गलौज, सामने आया मारपीट का VIDEOयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.