scriptJAISALMER NEWS- राजस्थान के इन बड़ी तहसीलों में कृषि भूमि आवंटन में बड़ा घोटाला आया पकड़ में, ऐसीबी कर रही | A big scandal came in the allocation of agricultural land in these.. | Patrika News

JAISALMER NEWS- राजस्थान के इन बड़ी तहसीलों में कृषि भूमि आवंटन में बड़ा घोटाला आया पकड़ में, ऐसीबी कर रही

locationजैसलमेरPublished: Apr 16, 2018 09:32:48 pm

Submitted by:

jitendra changani

एसीबी की कार्रवाई से मचा हडक़म्प

भ्रष्टाचार

Patrika news

नाचना (जैसलमेर). भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से शनिवार को मोहनगढ़ व लोहारकी में तहसीलदार के सरकारी व निजी आवासों पर छापे मारकर की गई कार्रवाई से नाचना क्षेत्र के नहरी व उपनिवेशन विभाग के अधिकारियों में हडक़ंप मचा हुआ है। गौरतलब है कि 2014 से 2016 के बीच सीमावर्ती क्षेत्र की हजारों बीघा भूमि का घोटाला कर बंदरबांट की गई। जिसमें करोड़ों रुपए का लेनदेन की आशंका जताई जा रही है। जमीन आवंटन में हुई अनियमितता को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से जांच की जा रही है। गत एक सप्ताह से चल रही जांच के दौरान उपनिवेशन अधिकारियों के सरकारी व निजी आवासों पर दबिश देकर ब्यूरो की टीम की ओर से दबिशें दी गई है। उनकी ओर से पूर्व में सीज पत्रावलियों की भी जांच की जा रही है। ब्यूरो की जांच में आई तेजी से स्थानीय उपनिवेशन के अधिकारी व कार्मिक सकते में आए हुए है तथा उनमें हडक़ंप मचा हुआ है। कई अधिकारी व कर्मचारी भूमिगत हो गए है। इसके अलावा जिन लोगों को यह भूमि दी गई है, उन लाभार्थियों के पैरों तलों से जमीन खिसकने लगी है। उन्हें भी सच्चाई सामने आने की स्थिति में पूर्व में अधिकारियों को दी गई मोटी राशि व जमीन दोनों ही छिन जाने का भय सता रहा है।
jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार को लेकर चर्चा
जैसलमेर. राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार के तहत आगामी 1 मई से 30 जून तक की अवधि के लिए जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर लगाए जाएंगे। अभियान का मूल उद्देश्य राजस्व न्यायालयों में लम्बित पड़े प्रकरणों व समस्याओं का शिविर के मौके पर ही त्वरित निस्तारण कर आमजन को राहत पहुंचाना है। जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार अभियान के पूर्व तैयारियों एवं शिविर व्यवस्थाओं के संबंध में आयोजित हुई बैठक के अवसर पर जिलाधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने शिविर के आयोजन को लेकर विस्तार से विभागवार विचार-विमर्श किया।

ट्रेंडिंग वीडियो