scriptJAISALMER NEWS-आखिर यहां मिल ही गई देश की मूल समस्या की झड़, अब समाधान के लिए.. | After all Country's root cause problem Now for the solution .. | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS-आखिर यहां मिल ही गई देश की मूल समस्या की झड़, अब समाधान के लिए..

देश की मूल समस्या गरीबी, इसका कारण बेरोजगारी

जैसलमेरMay 19, 2018 / 12:02 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Patrika news

विभिन्न सरकारी योजनाओं की दी जानकारी
जैसलमेर . अटल सेवा केन्द्र सांगड़ में शुक्रवार को ग्राम पंचायत सांगड़ सरपंच देवकी के मुख्य आतिथ्य में केन्द्र सरकार की फ्लैगशीप योजनाओं पर जागरूकता कार्यक्रम हुआ। इसमें सरपंच ने कहा कि देश की मूल समस्या गरीबी है और इसका कारण है बेरोजगारी। बेरोजगारी दूर करने के लिए केन्द्र सरकार की स्किल इंण्डिया व प्रधानमंत्री मुद्रा योजना कारगर साबित हो रही है।
कार्यक्रम अध्यक्ष फील्ड आउटरीच ब्यूरो, जैसलमेर के इकाई प्रमुख केआर सोनी ने कहा कि ऐसे युवा जिनकी आयु 18 से 35 वर्ष हैं तथा बेरोजगार हैं। उनके लिए स्किल इंण्डिया योजना के तहत अपनी रुचि अनुसार पाठयक्रम करके ‘सीखो हुनर, बनो होनहार’ की पक्ति को सिद्ध कर सकते हैं। इसी के साथ विभिन्न योजनाओं की फ्लैक्स प्रदर्शनी लगाई गई। सोनी ने बताया कि महिलाएं व बालिकाएं अपनी रुचि अनुसार पाठ्यक्रम- ब्यूटी पार्लर, सिलाई इत्यादि सीख स्वयं के साथ दूसरों को भी प्रशिक्षित कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान जल संरक्षण पर शपथ ली गयी।

Home / Jaisalmer / JAISALMER NEWS-आखिर यहां मिल ही गई देश की मूल समस्या की झड़, अब समाधान के लिए..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो