scriptअटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में पोकरण में बनेगा ‘अटल शक्ति स्थल‘, सीएम राजे ने की घोषणा | 'Atal Shakti Sthal' will be built in Pokharan in Memory of Vajpayee | Patrika News
जैसलमेर

अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में पोकरण में बनेगा ‘अटल शक्ति स्थल‘, सीएम राजे ने की घोषणा

www.patrika.com/rajasthan-news/

जैसलमेरAug 25, 2018 / 12:10 pm

dinesh

cm raje
जैसलमेर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा का दूसरा चरण शुक्रवार को जैसलमेर से शुरू हुआ। इस मौके पर हनुमान चौराहा पर आयोजित सभा में लोग उस समय हतप्रभ रह गए जब जनता के बीच जिला कलक्टर को सीएम के सामने खड़ा कर दिया गया। मुख्यमंत्री उनसे पूछ रही थीं कि मैं जो काम कह रही हूं वे हुए या नहीं। हां या ना में जवाब दो। मुख्यमंत्री काम गिनाती रहीं। जिला कलक्टर ओमप्रकाश कसेरा यस मेम, यस मेम कहकर हामी भरते रहे। मुख्यमंत्री ने सरकार के कार्य पहले स्क्रीन पर बताए, फिर संबोधन के दौरान कलक्टर को सामने खड़ा कर हामी भरवाई। सीएम ने रामदेवरा में 95 करोड़ और जैसलमेर में 61.66 करोड़ के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास किए।
2 बड़ी घोषणाएं
– जैसलमेर में 42 साल से बारानी जमीन का आवंटन रुका हुआ था। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अब जमीन आवंटित की जाएगी।
– राष्ट्रीय मरुउद्यान डीएनपी क्षेत्र के लोगों को मूलभूत सुविधाएं बिना किसी अड़चन के मुहैया कराई जाएंगी।
वाजपेयी की स्मृति में पोकरण में अटल शक्ति स्थल
सीएम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में पोकरण में अटल शक्ति स्थल बनाया जाएगा। आमसभा से पहले मुख्यमंत्री शक्ति सम्मेलन में पहुंचीं। महिलाओं से कहा कि वे अपने घर की मुख्यमंत्री हैं। सीएम को महिलाओं ने चुनरी ओढ़ाई, तलवार भेंट की। सीएम ने तलवार लहराकर कहा महिलाएं देश की शक्ति हैं।
सुधरेगा नहरी ढांचा
सीएम ने बाबा रामदेव की समाधि पर पूजा की। वहां आमसभा में कहा, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, नागौर, चूरू व गंगानगर में नहरों के ढांचे के पुनर्गठन के लिए 4 हजार करोड़ की योजना स्वीकृत होगी। उधर हनुमान चौक में सभा के दौरान एक युवक काला कपड़ा ले आया, जिसे पुलिस ने बाहर निकाला।

कानाफूसी से घबराने की जरूरत नहीं
जैसलमेर में जसवंत ङ्क्षसह की पुत्रवधू चित्रासिंह के सक्रिय होने को लेकर किसी का नाम लिए बिना मुख्यमंत्री ने कहा, कानाफूसी करने वाले आएंगे, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। काले झण्डे दिखाएं या कानाफूसी करें। इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

Home / Jaisalmer / अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में पोकरण में बनेगा ‘अटल शक्ति स्थल‘, सीएम राजे ने की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो