scriptBank lock responsible disappearances public on roads | JAISALMER NEWS- बैंक पर ताला, जिम्मेदार नदारत, जनता सडक़ों पर... | Patrika News

JAISALMER NEWS- बैंक पर ताला, जिम्मेदार नदारत, जनता सडक़ों पर...

18 वें दिन भी बैंक पर जड़े रहे ताले, आज से ग्रामीण करेंगे प्रदर्शन

जैसलमेर

Published: January 17, 2018 11:52:13 am

मोहनगढ़ (जैसलमेर). मोहनगढ़ कस्बा स्थित स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की शाखा के ताले 18 वें दिन भी नहीं खुले। इसके चलते दिन भर एसबीआई बैंक के उपभोक्ता परेशान नजर आए। पिछले 18 दिन से बैंक उपभोक्ता अपने खातों में लेन देन करने के लिए परेशान हो रहे है। अब उन्होंने आंदोलन की राह पकडऩे की ठानी है।जिसके चलते वे बुधवार से विरोध प्रदर्शन करेंगे।ग्रामीणों में इस बात को लेकर खासा रोष है कि खातों में राशि के होने के बावजूद वे एसबीआई बैंक में लेन देन नहीं कर पा रहे हैं। किसान, व्यापारी, सरकारी कर्मचारी, पेंशनधारियों सहित अन्य उपभोक्ताओं के खाते एसबीआई बैंक में है।
मायूसी लग रही हाथ
मोहनगढ़ की एसबीआई बैंक में लेन देन के लिए नहरी क्षेत्र से कई उपभोक्ता हर रोज पैसे खर्च कर मोहनगढ़ पहुंच रहे हैं, लेकिन बैंक के ताले लगे देखकर मायूस हो कर वापिस लौटने पर मजबूर हैं। एक तो उपभोक्ता नगदी नहीं होने के चलते परेशान हो रहे हंै वहीं जो नगदी उनके पास है वह भी खत्म होती नजर आ रही है। किसान भी निकासी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में वे यूरिया, बीज, कीटनाशक की खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं।
आज से करेंगे आंदोलन
मोहनगढ़ कस्बे की एसबीआई बैंक को खोलने को लेकर व्यापारियों, किसानों, सरकारी कर्मचारियों, पेंषनधारियों तथा अन्य उपभोक्ताओं द्वारा जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर जल्दी से जल्दी एसबीआई बैंक ताले खुलवाने की मांग की थी। उनका कहना था कि 17 जनवरी से पहले बैंक नहीं खुलती है तो 17 से मोहनगढ़ के उपभोक्ताओं द्वारा आंदोलन किया जाएगा। इसे लेकर बुधवार से व्यापारियों, किसानों, कर्मचारियों, पेंशनधारकों व ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया जाएगा। व्यापार मण्डल नई मण्डी मोहनगढ़ के अध्यक्ष जसाराम चौधरी ने कहा कि हमारे व्यापारियों के खाते बैंक में खुलवाए हुए हैं। किसानों द्वारा फसलें बेचने पर इसी बैंक के माध्यम से हम भुगतान करते हैं। बैंक के बंद होने किसानों को उनकी कमाई का भुगतान नहीं हो रहा है। उपसरपंच मोहनगढ़ चंद्रवीर सिंह भाटी ने कहा कि कई गरीब लोगों को पेंशन मिलती है। बावजूद इसके बैंक बंद होने से उन्हें राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा है। इस वजह से अपना घर तक नहीं चला पा रहे हैं। व्यापार मण्डल मोहनगढ़ के अध्यक्ष राधेश्याम गांधी ने कहा कि सभी व्यापारियों के खाते इसी बैंक में है। आरटीजीएस भी इसी बैंक से करवाना पड़ता है।
Jaisalmer patrika
patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.