साइकिलें पाकर खिले छात्राओं के चेहरे

साइकिलें पाकर खिले छात्राओं के चेहरे

Deepak Vyas | Publish: Sep, 16 2018 08:35:09 AM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

क्षेत्र के ओढाणिया गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन कर कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया।

पोकरण. क्षेत्र के ओढाणिया गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन कर कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया। क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़ के मुख्य आतिथ्य, प्रधानाचार्य हेमशंकर जोशी की अध्यक्षता व सरपंच सीतादेवी के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह में कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया। विधायक राठौड़ ने कहा कि सरकार की ओर से विभिन्न प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है, जिससे आमजन को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाने के उद्देश्य से साइकिल वितरण योजना शुरू की गई है। जिससे प्रदेश भर की लाखों छात्राओं को लाभ मिला है। उन्होंने छात्राओं से उच्च शिक्षा अर्जित कर आगे बढने व क्षेत्र का नाम रोशन करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में शारीरिक शिक्षक कूंपसिंह, समाजसेवी भंवरलाल, दलपतसिंह पूनमनगर ने भी अपने विचार व्यक्त किए। खुशालचंद पालीवाल ने राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने की मांग की। कार्यक्रम में नखतुदान, भीखदान, जीवराज, नारायणदास, भंवरलाल, सत्तारखां, नकताराम, रईसखां, अखाराम, पदमाराम, प्रद्युम्न रतनू, नैनूलाल, रूपाराम, हजारीराम, बागाराम, चेतनराम, सुखराम, कानाराम, विनोद रंगा, सत्यनारायण, खुशालचंद, भवानीशंकर, लालाराम, सुभानखां सहित ग्रामीण उपस्थित थे। प्रधानाचार्य जोशी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन खुशालचंद पालीवाल ने किया।
लाठी. क्षेत्र के भादरिया गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को एक समारोह आयोजित कर कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलें वितरित की गई। समाजसेवी मगसिंह झाला के मुख्य आतिथ्य व प्रधानाचार्य शिवनाथराम विश्रोई की अध्यक्षता में आयोजित एक समारोह में कक्षा नौ की 24 छात्राओं को साइकिलें सुपुर्द की गई। मुख्य अतिथि झाला ने कहा कि सरकार की ओर से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से साइकिल वितरण योजना शुरू की गई है। उन्होंने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने तथा उच्च शिक्षा अर्जित कर क्षेत्र का नाम रोशन करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में बंशीलाल, भंवरसिंह, मगसिंह, छगनलाल, अशोक सैन, महेन्द्रसिंह, स्वरूपसिंह, रमेशकुमार, हरीशकुमार, पेपाराम सहित ग्रामीण उपस्थित थे। प्रधानाचार्य विश्रोई ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned