Jaisalmer- पीएम मोदी के जन्म दिन पर होश उडऩे वाले कार्यक्रम, देखिए क्या-क्या किए...

By: jitendra changani

Updated: 19 Sep 2017, 10:47 AM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

2/5

पोकरण के गांधी चौक में सफाई करते भाजपा कार्यकर्ता।

भाजपा ने मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन
जैसलमेर . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर रविवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से जनसेवा समिति के सहयोग से होम्योपैथिक चिकित्सालय में चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। आरम्भ में अलवर सांसद महंत चांदनाथ के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेतृत्व में सोनार दुर्ग की अखे प्रोल में खादी के कपडे का पोस्टर लगाकर प्रधानमंत्री को जन्मदिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की गई। इस अवसर पर पोस्टर पर कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों के साथ विदेशी सैलानियों ने भी हस्ताक्षर किए।
फतेहगढ़. उपखंड मुख्यालय पर भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वच्छता व पौधरोपण कार्यक्रम रखा। कार्यकर्ताओं ने नीम के पौधे लगाए व कचरा संग्रहण किया।
मोहनगढ़. भारतीय जनता युवा मंडल की ओर से पशु खेलियों व मंदिर परिसरों में साफ -सफाई की गई। आरसीपी कॉलोनी रोड़ पर स्थित पशु खेली से कचरा निकाला गया वहीं आरसीपी कॉलोनी स्थित तनोटराय मंदिर परिसर में सफाई कर कचरा जलाया गया।

 विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
पोकरण. भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सफाई व स्वच्छता, फल वितरण, पौधरोपण, चिकित्सा शिविर सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। भाजपा नगर मंडल कार्यकर्ताओं ने सुबह गांधी चौक में सफाई की। नगर मंडल अध्यक्ष बद्रीनारायण दाधीच, उपाध्यक्ष दिनेश व्यास, महामंत्री मुकेश शर्मा, जसराज दर्जी, मुकेश रंगा, जितेन्द्र माली सहित कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका के सहयोग गांधी चौक व सदर बाजार में श्रमदान किया। इसी प्रकार भाजयुमो नगर मंडल अध्यक्ष श्यामलाल पंवार, अनिल व्यास के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भवानीप्रोल, मदागण बास में दो घंटे तक श्रमदान कर सफाई की। कस्बे के निकट पहाड़ी पर स्थित कैलाश टैकरी मंदिर के पास महंत विष्णुगिरी महाराज, पार्षद विरेन्द्रकुमार, जसराज माली सहित कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। इसी प्रकार क्षेत्र के छायण गांव में मोदी के जन्मदिन पर श्रमदान किया। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ग्राम पंचायत परिसर सहित गांव के सार्वजनिक स्थलों पर सफाई की।
चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन
भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से रविवार को सालमसागर तालाब के पास स्थित सामुदायिक भवन में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। जिलाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि शिविर में चिकित्साधिकारी डॉ. प्रकाश चौधरी, होम्यापैथिक चिकित्सक डॉ. मोतीलाल हींगड़ा, आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. ताम्बलराम जुईया, यूनानी चिकित्सक डॉ.अब्दुल सत्तार ने मरीजों को परामर्श देकर उपचार किया। दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित शिविर में 40 मरीजों का उपचार किया। भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास ने शिविर का अवलोकन किया तथा शिविर में नि:शुल्क सेवाएं देने पर चिकित्सकों का आभार जताया।
रामदेवरा . प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गरीबों व बेसहारा लोगों को फल वितरित किए। समंदरसिंह तंवर, भंवरसिंह, उम्मेदसिंह भाटी, केवलराम मीना, माधुसिंह तंवर, दुर्जनसिंह, पदमाराम सहित कार्यकर्ताओं ने मंदिर परिसर के पास बैठे गरीब व बेसहारा लोगों को फलों का वितरण किया तथा मोदी के मंगल स्वास्थ्य व लम्बी उम्र की कामना की। 
फलसूण्ड . यहां भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने श्रमदान कर सफाई की। मंडल अध्यक्ष भूरदान कजोई के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्थानीय सैणी माता मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर प्रधानमंत्री के मंगल स्वास्थ्य व लम्बी उम्र की कामना की। कार्यकर्ताओं ने मंदिर परिसर व अस्पताल परिसर में श्रमदान कर सफाई की। इसी प्रकार महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष जोगीदेवी विश्रोई, जिलाध्यक्ष करुणाकंवर, फलसूण्ड मंडल अध्यक्ष सुआकंवर, जैसलमेर पंचायत समिति सदस्य किरणकंवर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर में 11 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष गंगासिंह जोधा, महामंत्री रतनसिंह जोधा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
नाचना. भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया। भाजपा के वरिष्ठ नेता कायमदीन कोटवाल, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष जीवणखां, अमृतलाल पुरोहित, सरपंच किशनलाल भील के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राबाउमावि में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। इसी प्रकार कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरित किए तथा अस्पताल परिसर में श्रमदान कर सफाई की। कार्यकर्ताओं से दुकानदारों से मुलाकात की तथा प्लास्टिक कैरीबैग का उपयोग नहीं करने तथा कचरा सडक़ों पर नहीं फैंकने का आह्वान किया। 
सांकड़ा. स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मरीजों को फल वितरित किए। भाजयुमो मंडल अध्यक्ष सालमसिंह, भणियाणा उपाध्यक्ष लूणाराम दर्जी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर में श्रमदान कर सफाई की। इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल परिसर में भर्ती मरीजों को फल वितरित किए। 

Patrika
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned