scriptदुर्ग परकोटे पर झाडिय़ों की कटाई का काम शुरू | Bushes harvesting start on parkota of sonar fort | Patrika News
जैसलमेर

दुर्ग परकोटे पर झाडिय़ों की कटाई का काम शुरू

दो चौराहों पर चालू हुए फव्वारे-गंदगी फैलाने वाले 20 दुकानदारों के किए चालान

जैसलमेरOct 17, 2018 / 08:48 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

दुर्ग परकोटे पर झाडिय़ों की कटाई का काम शुरू

जैसलमेर. जैसलमेर के विख्यात सोनार दुर्ग के परकोटे पर उगे हुए झाड़-झंखाड़ों की सफाई का काम नगरपरिषद की ओर से शुरू करवा दिया गया है। गत दिनों गोपा चौक स्थित सब्जी मंडी के ऊपरी हिस्से में दुर्ग की झाडिय़ों में आग लगने की घटना के बाद हरकत में आए नगरपरिषद प्रशासन ने इस कार्य को प्राथमिकता से करवाने के निर्देश जारी किए हैं। आयुक्त पवन कुमार ने आगामी दिवाली पर्व के मद्देनजर झाडिय़ों की कटाई के कार्य को तेजी से करवाने के निर्देश दिए हैं।
दो जगहों पर फव्वारे शुरू
इस बीच राजस्थान पत्रिका में 16 अक्टूबर को प्रमुखता से प्रकाशित समाचार ‘साहब, त्योहारी सीजन में शहर की सुध लीजिए’ के बाद नगरपरिषद ने जैसलमेर के मुख्य चौराहों पर बंद पड़े फव्वारों को शुरू करवाने की कार्रवाई के तहत विजय स्तम्भ और गड़ीसर चौराहा स्थित पं. श्रीकृष्ण श्रीमाली सर्किल पर फव्वारों की आवश्यक मरम्मत करवाकर उन्हें शुरू करवा दिया है। हालांकि हनुमान चौराहा सहित अन्य जगहों पर लगे फव्वारों के कनेक्शन में खराबी से उन्हें चलाया नहीं जा सका।
दुकानदारों के काटे चालान
उधर, जैसलमेर में सफाई अभियान में तेजी लाने की गरज से आयुक्त पवन कुमार के नेतृत्व में सडक़ पर गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों के खिलाफ चालान किए गए। इसके तहत करीब 20 दुकानों पर कचरा पात्र नहीं होने और आम रास्ते पर कचरा व गंदगी फैलाए जाने पर 500-500 रुपए का जुर्माना किया गया। आयुक्त ने बताया कि आने वाले दिनों में यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

जनता दल यूनाइटेड की बैठक में कार्यकारिणी का गठन
जैसलमेर. जनता दल यूनाइटेड की बैठक जिलाध्यक्ष कमल श्रीमाली की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिला महासचिव जितेन्द्र व्यास पोलजी ने बताया कि इस दौरान कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें परमानंद जोशी जैसलमेर विधानभा अध्यक्ष, तरूण परिहार विधि प्रकोष्ठ, रमेश कुमार भूतड़ा व्यापार प्रकोष्ठ, अब्दुल सतार अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, देराजराम अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ अध्यक्ष डावराराम अनुसूचित जन जाति प्रकोष्ठ, स्वरूप व्यास युवा अध्यक्ष, भूपेश व्यास मीडिया प्रभारी, कालूराम ओड ओबीसी प्रकोष्ठ अध्यक्ष, विजय कुमार चौहान किसान मोर्चा अध्यक्ष और प्रेम राज सैन अन्य पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष चुने गए। इस दौरान बृजलाल जोशी, बद्रीनारायण धीरण, बृजकिशोर व्यास, हरिसिंह राणा राजपूत उपस्थित थे।

Home / Jaisalmer / दुर्ग परकोटे पर झाडिय़ों की कटाई का काम शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो