झोलाछाप चिकित्सक ने लगाया ऐसा इंजक्शन,बालक की मौत

झोलाछाप चिकित्सक ने लगाया ऐसा इंजक्शन,बालक की मौत

Deepak Vyas | Publish: Jan, 14 2019 06:37:41 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

फतेहगढ उपखंड में एक निजी क्लिनिक पर उपचार के दौरान बुखार से पीडि़त 17 वर्षीय बालक के इंजेक्शन लगाने के तत्काल बाद मौत हो जाने का मामला सामने आया है।

जैसलमेर.फतेहगढ उपखंड में एक निजी क्लिनिक पर उपचार के दौरान बुखार से पीडि़त 17 वर्षीय बालक के इंजेक्शन लगाने के तत्काल बाद मौत हो जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बालक खींवराज पुत्र करनाराम को १२ जनवरी को बुखार आने पर परिजन निजी क्लिनिक रामदेव हॉस्पीटल लेकर आए।यहां रामदेव हॉस्पीटल पर उपचार करवाने के बाद दवाइयां लेकर परिजन बालक को वापस घर लाए। लेकिन जब बालक को बुखार से निजात नहीं मिली तो परिजन 13 जनवरी को फिर से उसे हॉस्पिटल ले गए। इस दौरान वहां कार्यरत सुरेंद्रसिंह ने बालक के इंजेक्शन लगाया। जिसके तत्काल बाद बालक की मौत हो गई। नाराज परिजनों ने सांगड़ थाना मेंं मुकदमा दर्ज करवाया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए जैसलमेर लाई। वहीं फरार आरोपी झोलाछाप चिकित्सक की तलाश जारी है।

नव नियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं का दस दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का समापन
जैसलमेर. जिला शिक्षा ओर प्रशिक्षण संस्थान में नव नियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं का इंडक्सन आधारित आवासीय प्रशिक्षण का रविवार को समापन हुआ। शिविर प्रभारी व व्याख्याता पदमाराम ने बताया कि उक्त समापन समारोह की अध्यक्षता प्रधानाचार्य मोहम्मद अमीन ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर हरीसिंह गोठवाल एपीसी, भोजराज वैष्णव कार्यक्रम अधिकारी, समग्र शिक्षा अभियान, ओम प्रकाश सरगरा जिला समर्थन अध्येता एसआइक्यूइ कार्यक्रम, बोध शिक्षा समिति जयपुर ने सहभागिता निभाई। कार्यक्रम में जिला समर्थन अध्येता ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कराने के लिए संबोधित किया। एपीसी गोठवाल ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को सदैव सीखते रहने और सिखाते रहने के लिए चेतना गीत द्वारा उत्साहित किया गया। प्रधानाचार्य मोहम्मद अमीन ने संभागियों को श्रेष्ठ कार्य कर अपने विद्यालय को मॉडल स्कूल के रूप में विकसित करने को कहा। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी भोजराज वैष्णव ने किया। प्रशिक्षण में केआरपी के रूप में राजेश कुमार भाटिया, अशोक कुमार, देवपुरी गोस्वामी, महीपतदान ने मॉड्यूल आधारित रोचक गतिविधियां के माध्यम से प्रशिक्षण दिया। इंडक्सन आधारित इस प्रशिक्षण में आमंत्रित शिक्षक.शिक्षिकाओ की संख्या 101 थी, जिसमें से 100 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्रशिक्षण लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned