scriptcorona karmvir: जरुरतमंदों की मदद कर रहे है भामाशाह | corona karmvir: Bhamashah is helping the needy | Patrika News

corona karmvir: जरुरतमंदों की मदद कर रहे है भामाशाह

locationजैसलमेरPublished: Apr 09, 2020 08:03:36 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण किए गए लॉकडाउन के दौरान सभी दुकानें बंद पड़ी है तथा बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। पोकरण में कोरोना के 19 पॉजीटिव मरीज मिल जाने के बाद किराणा, सब्जी व दूध की दुकानों को भी बंद करवा दिया गया है।

corona karmvir: जरुरतमंदों की मदद कर रहे है भामाशाह

corona karmvir: जरुरतमंदों की मदद कर रहे है भामाशाह

पोकरण. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण किए गए लॉकडाउन के दौरान सभी दुकानें बंद पड़ी है तथा बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। पोकरण में कोरोना के 19 पॉजीटिव मरीज मिल जाने के बाद किराणा, सब्जी व दूध की दुकानों को भी बंद करवा दिया गया है। हालांकि आवश्यकता के अनुसार घरों पर सामान पहुंचाया जा रहा है, लेकिन दुकानें बंद होने के कारण बाजार सूने हो चुके है। भय व आशंका के बीच कोई व्यक्ति बाहर नहीं निकल रहा है। लोग घरों में ही विश्राम कर रहे है। कस्बे में पुलिस की ओर से सतर्कता बढ़ा दी गई है। चारों तरफ पुलिस बल तैनात है तथा सीमाओं को सील कर दिया गया है। आवागमन पर पूरी तरह से पाबंदी है। स्थानीय लोगों को बाहर जाने व बाहर के लोगों को अंदर आने पर पूरी तरह से रोक है। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी और जवान मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहे है।
जरुरतमंदों की भामाशाह कर रहे है मदद
क्षेत्र में गरीब, असहाय, मजदूर व जरुरतमंदों को लॉकडाउन के दौरान खासी परेशानी हो रही है। ऐसे में भामाशाह आगे आकर उनकी मदद कर रहे है। नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया व सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया की ओर से कस्बे में बैठे 800 से अधिक मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। पालिकाध्यक्ष गुचिया ने बताया कि दुबई में बैठे भामाशाह झलोड़ा निवासी नरपत सुथार की ओर से बुधवार को 600 परिवारों को राशन सामग्री के किट वितरित किए गए। उनकी ओर से पूर्व में भी राशन सामग्री का वितरण करवाया गया था। इसके अलावा तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी महाराज के शिष्यों की ओर से रसोई का संचालन किया जा रहा है तथा जरुरतमंदों को भोजन के पैकेट तैयार कर दिए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो