scriptcorona ke karmvir: लॉकडाउन में फंसे हुए 3 हजार श्रमिकों को मुहैया करवाया भोजन | corona ke karmvir: Food provided to 3 thousand workers trapped in lock | Patrika News
जैसलमेर

corona ke karmvir: लॉकडाउन में फंसे हुए 3 हजार श्रमिकों को मुहैया करवाया भोजन

जैसलमेर. कोरोना की महामारी में संपूर्ण लोकडाउन की स्थिति में अन्य राज्यों एवं राज्य के अन्य जिलों से आए लगभग 3000 गरीब श्रमिक जो पंचायत समिति सांकडा क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में फंसे हुए हंै। जिनके भोजन, पानी, ठहरने एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में भामाशाहों के सहायोग से गरम व सूखा फूड दिया जा रहा है।

जैसलमेरApr 07, 2020 / 08:41 pm

Deepak Vyas

corona ke karmvir: लॉकडाउन में फंसे हुए 3 हजार श्रमिकों को मुहैया करवाया भोजन

corona ke karmvir: लॉकडाउन में फंसे हुए 3 हजार श्रमिकों को मुहैया करवाया भोजन

जैसलमेर. कोरोना की महामारी में संपूर्ण लोकडाउन की स्थिति में अन्य राज्यों एवं राज्य के अन्य जिलों से आए लगभग 3000 गरीब श्रमिक जो पंचायत समिति सांकडा क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में फंसे हुए हंै। जिनके भोजन, पानी, ठहरने एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में भामाशाहों के सहायोग से गरम व सूखा फूड दिया जा रहा है। इनमें सर्वाधिक लगभग 450 परिवारों के 2500 मजदूर ग्राम पंचायत रामदेवरा की 7 धर्मशालाओं में ठहराए गए हंै । इन श्रमिकों की ग्राम पंचायत रामदेवरा, उपखण्ड अधिकारी अजय चारण एवं विकास अधिकारी नारायण सुथार की निगरानी में स्टाफ की ओर से देखरख की जा रही है । इसी क्रम में 5 अप्रेल को ग्राम पंचायत रामदेवरा में होटल व्यवसायी एवं समाजसेवी अर्जुनदास डोयल की ओर से श्रमिकों को 200 सूखा फूड, किट, अमराराम सुथार, ग्राम जालोड़ा, हेमावास ग्राम पंचायत दांतल की ओर से 150 सूखा फूड किट और माहेश्वरी सेवा समिति की ओर से 200 सूखा फूड किट वितरित किया गया । एक फूड किट में 7 दिन का राशन 5 किलो आटा, 1 किलो चावल, 1 किलो दाल, आधा लीटर तेल एवं अन्य दैनिक उपयोग की आवष्यक सामग्री है। अर्जुनदास की ओर से जिला कलक्टर को 1 लाख 25 जार रुपए की सहायता राशि चेक के रूप में दी गई।

Home / Jaisalmer / corona ke karmvir: लॉकडाउन में फंसे हुए 3 हजार श्रमिकों को मुहैया करवाया भोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो