JAISALMER NEWS- पृथ्वी की बिगड़ रही सेहत जीवन के लिए बन रहा बड़ा खतरा

By: jitendra changani

Published: 22 Apr 2018, 05:50 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/6

वनविभाग ने ऐसे किया जागरुक विश्व पृथ्वी दिवस पर इमानुअल मिशन स्कूल में जिला पर्यावरण समिति के सौजन्य से कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक छोटूसिंह भाटी जैसलमेर, जिला प्रमुख अंजना मेगवाल, डीएफ.ओ डॉ. ख्याति माथुर, उप वन सरंक्षक इगानप स्टैज-।। बीएल यादव आदि उपस्थित रहें। कार्यक्रम का आगाज पौधारोपण से किया गया। इसके बाद विद्यार्थियों की आयोजित पर्यावरणीय प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यापर्थियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए गये।

विश्व पृथ्वी दिवस पर हुए कार्यक्रम
जैसलमेर. मौसमतंत्र में देखे जा रहे बदलाव से जीवन तंत्र ? प्रभावित हो रहा है, जिसका भयावह परिणाम भी सामने आ रहा है। जलवायु परिवर्तन पृथ्वी की सेहत में पड़ रहे असर का परिणाम है अभी भी सजग नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी को जीवन में अनेक चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है। पृथ्वी का जीवन खतरे में आने से पहले यहां का जीवन खतरे में हागा। रविवार को विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर प्रकृति को सुरक्षित रखने की सीख दी गई।
सुरक्षा कवच में सुराख
विश्व पृथ्वी दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में विशेषज्ञों ने पृथ्वी के सुरक्षा कवच में हो रहे सुराख पर चिंता जताते हुए इसके कारणों की जानकारी दी। वक्ताओं ने पृथ्वी की सुरक्षा के लिए किए जाने वाले कार्यों के बारें में भी बताया।

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned