आप की बैठक में हुई चुनाव पर चर्चा

आप की बैठक में हुई चुनाव पर चर्चा

Deepak Vyas | Publish: Sep, 08 2018 06:32:27 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

आम आदमी पार्टी आप कार्यकर्ताओं की बैठक स्थानीय नेहरु बालोद्यान में पार्टी के वरिष्ठ नेता भंवरदान उज्जवल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

पोकरण. आम आदमी पार्टी आप कार्यकर्ताओं की बैठक स्थानीय नेहरु बालोद्यान में पार्टी के वरिष्ठ नेता भंवरदान उज्जवल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें कस्बे सहित आसपास क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। उज्जवल ने बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी की नीतियों, सिद्धांतों व कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी राजस्थान में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बैठक में प्रेमसिंह चौक के नेतृत्व में कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की तथा आगामी चुनाव में पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशी का समर्थन करने का निर्णय लिया। बैठक में गफारशाह तैराक, लालसिंह, अर्जुनसिंह, राजूसिंह सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ऋण स्वीकृति व ऋण वितरण की कार्यवाही प्राथमिकता से हो
-जिलास्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में विविध पहलुओं पर चर्चा
जैसलमेर. जिला कलक्टर ओम कसेरा ने बैंकर्स अधिकारियों को सरकार की ओर से प्रायोजित विभिन्न योजनाओं में जो ऋण आवेदन पत्र बैंकर्स में प्रस्तुत किए गए है, उनमें मानवीय भाव रखते हुए उनको स्वीकृत कर निर्धारित समय सीमा में ऋण वितरण की कार्यवाही करने को कहा है। उन्होंने विशेष रूप से गरीबों व विशेष योग्यजनों के कल्याण व उत्थान के लिये संचालित विभिन्न योजनाओं में बैंकर्स को आगे आकर मदद करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिले के विकास में बैंकर्स का योगदान सबसे महत्वपूर्ण है, इसलिए वे इसमें अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें साथ ही उन्होंनें डिजिटल इण्डिया की क्रांति में भी गति लाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर कसेरा ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में रिजर्व बैंक के एजीएम उमेश शर्मा , अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्र वर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेश्वर मीणा, डीडीएम नाबार्ड डॉ. दिनेश प्रजापत, एसबीआई के सहायक महाप्रबंधक जोधपुर टीकमसिंह गहलोत, लीड बैंक अधिकारी रामजी लाल मीणा, परियोजना प्रबंधक एससीडीसी हिम्मतसिंह कविया के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी एवं बैंकर्स अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर कसेरा ने बैंकर्स अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आरसेटी एवं पीएमईजीपी के तहत ऋण आवेदन पत्रों में भी समय पर स्वीकृति व ऋण वितरण की कार्यवाही करने पर जोर दिया। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि ऋण वितरण की कार्यवाही में देरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned