scriptJAISALMER DESERT FESTIVAL- मरु मेले में जिलाधिकारियों को मिला यह फरमान, अब नहीं कर सकेंगे ऐसा…. | District officials will not be able to leave the Maru Mela | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER DESERT FESTIVAL- मरु मेले में जिलाधिकारियों को मिला यह फरमान, अब नहीं कर सकेंगे ऐसा….

मरू मेले तक जिले के अधिकारी नहीं छोड़ सकेंगे मुख्यालय

जैसलमेरJan 28, 2018 / 12:24 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

patrika news

जिला कलक्टर से लेनी होगी अनुमति
जैसलमेर . स्वर्ण नगरी जैसलमेर में 29 से 31 जनवरी तक आयोजित तीन दिवसीय मरू मेले के दौरान व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए जिला कलक्टर ने जिलाधिकारियों को बिना पूर्वानुमति के मुख्यालय नीं छोडऩे के आदेश दिए है। कलक्टर ने जिला स्तरीय अधिकारियों, उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी, तहसीलदार और सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को पर्यटन महत्व के जग विख्यात मरु मेले के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए मुख्यालय पर रहते हुए कार्यक्षेत्र में भ्रमण के लिए जिला कलक्टर से पूर्व अनुमति लेनी होगी।
मरू मेले में 18 अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग
पर्यटन विभाग एवं जिला प्रषासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ’’ मरु महोत्सव 2018 ’’ के दौरान विविध गतिविधियों के संचालन और समन्वय के लिए जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना जिले के 18 जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर उन्हें अलग-अलग दायित्व दिए है। जिला कलक्टर के जारी आदेशानुसार जिला खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर को शहीद पूनमसिंह स्टेडियम ,डेडानसर मैदान और सम पर आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में चयनित निर्णायकों को स्कोर-शीट उपलब्ध करवाने, एकत्रित करना व परिणाम घोषणा के साथ पर्यटन विभाग से समन्वय स्थापित करने के कार्यो का उत्तरदायित्व सौंपा गया। जैसलमेर के नायब तहसीलदार भागीरथसिंह लखावत को मंच के आस-पास फोटोग्राफर वअन्य व्यक्तियों के प्रवेश को नियंत्रित कर व्यवस्थाएं बनाने, रामगढ़ नायाब तहसीलदार मोकमसिंह को सम में मंच के आस-पास फोटोग्राफरों, कैमरामेन को नियंत्रित करने, विकास अधिकारी धनदान देथा को शोभायात्रा में भाग लेने वाले सभी संभागियों को समय पर उपस्थित करवाने, इन्हें कतारबद्द करवाने, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक मन्नाराम मीणा को शोभायात्रा, मूमल-महेन्द्रा प्रतियोगिता, छात्राओं के घूमर नृत्य व शिक्षा विभाग से संबंधित दायित्वों के लिए सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग जैसलमेर श्रवण कुमार चौधरी को पत्रकारों व मीडियों प्रतिनिधियों को मरू मेले का व्यापक प्रचार-प्रसार करवाने, मीडिया से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुसंपादित करने का दायित्व सौंपा गया है। प्राचार्य गल्र्स विद्यालय सरोज गर्ग को मरू महोत्सव के दौरान आयोजित होने वाले घूमर नृत्य व अन्य विविध प्रतियोगिताओं में छात्राओं व अन्य प्रतिभागियों का समन्वय बनाएं रखने और तहसीलदार जैसलमेर वीरेन्द्रसिंह भाटी, भू अभिलेख निरीक्षक अमृतलाल जसोड़ को व्यवस्थाओं के दायित्व सौंपे गए। इसी तरह आयुक्त नगरपरिषद झब्बरसिंह को सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के लिए दायित्व सौंपा गया है। सहायक निदेशक सांख्यिकी डॉ. बृजलाल मीणा को जिला सांख्यिकी कार्यालय के दूरभाष नम्बर 02992-251403 पर कंट्रोल रूम के लिए आवश्यक कार्मिकों की नियुक्ति व कन्ट्रोल रूम व्यवस्था करने का जिम्मा सौंपा गया है। इसी तरह सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिम्मतसिंह कविया, जिला प्रबंधक आरएसएलडीसी हसनखां, जिला शिक्षा प्रारम्भिक रामधन जाट, जिला साक्षरता अधिकारी रामकुमार विश्नोई को शोभायात्रा व अन्य सभी कार्यक्रमों में उपस्थित रहकर जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर के निर्देशों के अनुसार कार्य करने, विकास अधिकारी पंचायत समिति सम सुखराम विश्नोई को आरक्षित, सहायक अभियंता नगर विकास न्यास साहबराम जोशी को शोभायात्रा के संचालन में सहयोग करने, गडीसर गेट पर नगर विकास न्यास की व्यवस्थाएं देखने का दायित्व सौंपा गया है। सहायक अभियंता नगरपरिषद राजीव कश्यप को शोभायात्रा के सम्पूर्ण मार्ग पर सफल संचालन में सहयोग करने का दायित्व सौंपा है।

Home / Jaisalmer / JAISALMER DESERT FESTIVAL- मरु मेले में जिलाधिकारियों को मिला यह फरमान, अब नहीं कर सकेंगे ऐसा….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो