scriptग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट | Drinking water crisis in rural areas of jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट

क्षेत्र के चनेसर की ढाणी व मंगलियो की ढाणी में गत एक महीने से सुचारु रूप जलापूर्ति नहीं होने से पेयजल संकट गहराया हुआ है।

जैसलमेरSep 15, 2018 / 02:51 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट

चांधन(जैसलमेर). क्षेत्र के चनेसर की ढाणी व मंगलियो की ढाणी में गत एक महीने से सुचारु रूप जलापूर्ति नहीं होने से पेयजल संकट गहराया हुआ है। गौरतलब है की चनेसर व मंगलिया की ढाणी की जीएलआर चांधन बुस्टर हाउस से जुड़े हुए हैं। पानी की पाइप लाइन दो इंच की तथा बारह किलोमीटर लंबी होने के कारण बार-बार टूट जाती है, जिससे सुचारू रूप से जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। ग्रामीण लालदीन ने बताया कि इसको लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों, प्रशासन व जिम्मेदार विभाग को अवगत कराने के बावजूद न तो पाइप लाइन बदलकर बड़ी लाइन लगवाई गई ना ही बीच में जगह-जगह लगे अवैध कनेक्शन हटाए गए। ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल के साथ साथ पशु बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण पशुओं को भी अपनी प्यास बुझाने के लिए भटकना पड़ रहा है।
खिलाडिय़ों का किया स्वागत
पोकरण. क्षेत्र के भणियाणा गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में विजेता रहे खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जेठाराम सुथार, रणवीरसिंह गोदारा, मांगीलाल पालीवाल, भैरुसिंह कड़वासरा, सुरेश कड़वासरा, कमलकिशोर लड्ढा, रावतराम गोदारा, सूजाराम धुंधवाल, नरेन्द्र पालीवाल, नगाराम सारण, विशनाराम, लिखमाराम, अचलाराम के आतिथ्य में आयोजित समारोह में जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता छात्रा वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय विकास के लिए समारोह के अतिथि जेठाराम सुथार ने 60 हजार रुपए, नगाराम सारण ने 11 हजार रुपए नकद राशि भेंट की। जेठाराम सुथार ने खिलाडिय़ों को 13200 रुपए, सूरजाराम गोदारा ने 12 हजार रुपए, कोच को दो हजार रुपए, सुरेश कड़वासरा, कमलकिशोर लड्ढा, विशनाराम जाणी ने 1200-1200 रुपए का पुरस्कार दिया। प्रधानाचार्य जसाराम चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रभुदान चारण व संजीवकुमार पालीवाल ने किया। प्रधानाचार्य जसाराम चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Home / Jaisalmer / ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो