scriptडिब्बे में बंद मीटर भी अब दिखाने लगा बिजली खर्च की रीडिंग ! | Electricity bill without connection in mohangarh,jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

डिब्बे में बंद मीटर भी अब दिखाने लगा बिजली खर्च की रीडिंग !

मोहनगढ़ क्षेत्र में कई उपभोक्ताओं द्वारा नगद राषि देकर विद्युत कनेक्शन के लिए मीटर तो ले लिए, लेकिन घरों में अभी तक विद्युत कनेक्शन नहीं हो पाया। गत कई महीनों से मीटर डिब्बे में ही बंद पड़े है। घरों के आस पास में बिजली पोल भी नहीं लगे है। न ही घरों में किसी प्रकार का बिजली कनेक्शन हो पाया है। बावजूद इसके उपभोक्ताओं को हजारों रूपये के बिजली बिल भी थमाए जा रहे है।

जैसलमेरJan 20, 2020 / 05:48 pm

Deepak Vyas

Electricity bill without connection in mohangarh,jaisalmer

डिब्बे में बंद मीटर भी अब दिखाने लगा बिजली खर्च की रीडिंग !

जैसलमेर. मोहनगढ़ क्षेत्र में कई उपभोक्ताओं द्वारा नगद राषि देकर विद्युत कनेक्शन के लिए मीटर तो ले लिए, लेकिन घरों में अभी तक विद्युत कनेक्शन नहीं हो पाया। गत कई महीनों से मीटर डिब्बे में ही बंद पड़े है। घरों के आस पास में बिजली पोल भी नहीं लगे है। न ही घरों में किसी प्रकार का बिजली कनेक्शन हो पाया है। बावजूद इसके उपभोक्ताओं को हजारों रूपये के बिजली बिल भी थमाए जा रहे है। अब जिम्मेदार महकमे की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं को बकाया राशि जमा नहीं करने की स्थिति में विद्युत कनेक्शन काटने के नोटिस भी दिए जा रहे हैं, जबकि कनेक्शन तो दिए ही नहीं गए हैं।
क्या करें, क्या न करें
मोहनगढ़ के छ: ढाणी क्षेत्र मे विद्युत कनेक्शन नहीं होने के बावजूद हजारों रुपए के बिजली के बिल उपभोक्ताओं को थमा दिए गए है। छ: ढाणी निवासी कायम खां ने बताया कि मैने दो हजार रूपये देकर लगभग एक साल पूर्व बिजली कनेक्शन के लिए मीटर प्राप्त किया था। उसके बाद से कई बार विद्युत निगम के अधिकारियों से बिजली कनेक्शन की गुहार लगाई गई। बावजूद इसके घर के आसपास तक बिजली के पोल भी नहीं लगाए गए है। बिजली का मीटर मेरे घर पर ही डिब्बे में बंद पड़ा है। डिस्कॉम ने बिजली खर्च बता कर 9933 रूपये का बिजली बिल थमाया गया, वहीं 15 जनवरी 20 को बिजली बिल की बकाया राशि जमा नहीं करने की स्थिति में बिजली कनेक्शन काटने का नोटिस भी थमाया गया। इसी तरह बुधमाला निवासी छ: ढाणी बताते हैं इसके घर में अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं हुआ है। मीटर भी डिब्बे में ही बंद पड़ा है। उसके बावजूद विद्युत निगम के कर्मचारियों द्वारा मीटर में 1101 यूनिट बिजली खर्च दर्शाई गई, वहीं राशि 11732 रुपए दर्शाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो