scriptJaisalmer News-जैसलमेर के इन गांवों में हुआ कुछ ऐसा कि मासुम लडक़ी सहित पांच जनों के जीवन पर आया संकट | Girl woke up from snakebite four injured in two road accidents | Patrika News
जैसलमेर

Jaisalmer News-जैसलमेर के इन गांवों में हुआ कुछ ऐसा कि मासुम लडक़ी सहित पांच जनों के जीवन पर आया संकट

– सर्पदंश से बालिका अचेत, दो सडक़ हादसों में चार घायल, अस्पताल में हुआ उपचार

जैसलमेरDec 13, 2017 / 09:49 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर . सरहदी जैसलमेर जिले के तीन गांवों में हुए अलग-अलग गांवों में हुए हादसों में मासुम बच्ची सहित पांच जनों के जीवन पर संकट आ गया, लेकिन समय पर अस्पताल पहुंच जाने और उपचार मिल जाने से इन सभी का जीवन बच गया।
बालिका को सांप ने काटा
मोहनगढ़. क्षेत्र में सर्प दंश की घटनाएं लगातार घटित हो रही है। इसी क्रम में सोमवार शाम को घर पर खेल रही पांच वर्षीय बालिका को सांप ने काट लिया। परिजन बालिका को लेकर मोहनगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर आए। जहां पर चिकित्साधिकारी डॉ.केआर पंवार की देखरेख में उपचार किया गया। बालिका के स्वास्थ्य में सुधार होने की बाद मंगलवार शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.के.आर.पंवार ने बताया कि अमरू पुत्री सोना राम जाट निवासी काली बुईली सोमवार शाम को घर पर ही खेल रही थी। इस दौरान सांप ने बालिका के बांये हाथ में डस लिया।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
वाहन के पलटने से तीन घायल

मोहनगढ़-नाचना रोड पर सोमवार रात्रि वाहन के अनियंत्रित होकर पलटने से उसमें सवार तीन जने घायल हो गए। घायलों को अन्य वाहनों से मोहनगढ़ के अस्पताल पहुंचाया गया। तीनों के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद मंगलवार की सुबह को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सूचना मिलने पर रात्रि में ही मोहनगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची। दुर्घटना में घायलों से पूछताछ की गई। मोहनगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.के.आर.पंवार ने बताया कि नारायण पाल सिंह (23) पुत्र तारासिंह ढिल्लो, प्रगटसिंह (22) पुत्र तेजासिंह व गुरवेन्द्रसिंह (22) पुत्र मलकीत सिंह तीनों निवासी मसानी जिला हनुमानगढ़ सोमवार रात्रि को वाहन में नाचना से मोहनगढ़ आ रहे थे। इस दौरान रात्रि के समय 1365 आरडी के करीब गाड़ी अनियंत्रित हो कर पलट गई।
बाइक रपटने से युवक घायल

लाठी गांव से केरालिया जाने वाले मार्ग पर मंगलवार को सुबह बाइक रपट जाने से एक युवक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार हरिसिंह पुत्र कल्याणसिंह मंगलवार को सुबह अपनी बाइक से केरालिया रोड से लाठी की तरफ आ रहा था। इसी दौरान अचानक संतुलन बिगड़ जाने से बाइक रपट गई तथा वह गिरकर घायल हो गया। उसे तत्काल पोकरण राजकीय अस्पताल ले जाया गया। यहां उसे उपचार के बाद छुट्टी दी गई।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
शिविर में 67 मरीजों के आंखों की हुई जांच
जैसलमेर . सिकोइडिकोन संस्था व सुजलॉन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में सृजन परियोजना के अन्तर्गत नेत्र जांच शिविर का आयोजन हुआ। इसमें आंखों में खुजली, मोतियाबिंद, चर्मरोग व एलर्जी की दवाई तथा परामर्श दिया गया। सिकोइडिकोन संस्था शाखा प्रभारी रामगोपाल बेनीवाल ने बताया कि शिविर में 67 मरीज लाभान्वित हुए। सुजलॉन फाउंडेशन के प्रतिनिधि किशन जाखड़ ने संबोधित किया। संस्था से रमेश शर्मा, दाऊराम व अब्दुल जब्बार खां ने योगदान दिया।

Home / Jaisalmer / Jaisalmer News-जैसलमेर के इन गांवों में हुआ कुछ ऐसा कि मासुम लडक़ी सहित पांच जनों के जीवन पर आया संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो