scriptप्रदेश में यहां अचानक पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी | Hail Storm Alert in Rajasthan, Rain in Many Parts of State | Patrika News
जैसलमेर

प्रदेश में यहां अचानक पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी

यहां सुबह से छाए बादलों के बीच बारिश और सर्द हवाओं ने आमजन को बुरी तरह बेहाल कर दिया। लोग गर्म कपड़ों में भी सर्दी से ठिठुरते नजर आ रहे हैं…

जैसलमेरJan 31, 2019 / 12:56 pm

dinesh

weather
जैसलमेर। बीते 24 घंटे में दिन में सर्दी से मिली आंशिक राहत फिर से थम सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दक्षिणी पाकिस्तान से लेकर पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के असर से प्रदेश के पश्चिमी भागों के साथ पूरब के कुछ इलाकों में बीती रात मेघगर्जन के साथ बारिश दर्ज हुई है। जैसलमेर में दिनभर आसमान में बादलों का जमघट लगा रहा। वहीं सीकर में सर्दी का सितम एक बार फिर से बढ़ गया है। यहां सुबह से छाए बादलों के बीच हल्की बारिश और सर्द हवाओं ने आमजन को बुरी तरह बेहाल कर दिया। लोग गर्म कपड़ों में भी सर्दी से ठिठुरते नजर आ रहे हैं। श्रीगंगानगर में भी जिला मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर गुरुवार को बादल छाए रहने से मौसम सर्द हो गया वहीं श्रीबिजयनगर में बूंदाबांदी हुई। धूप नहीं खिलने से रास्ते पर भी लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचने की जुगत में नजर आ रहे हैं। राजस्थान में बन रहे चक्रवाती तंत्र को देखते हुए पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी भी दी गई है।
उधर, बूंदाबांदी से किसानों के चहरे खिल उठे हैं। बीती रात जैसलमेर, फलोदी, बीकाने, चूरू और बाड़मेर में हल्की बारिश मापी गई है। हालांकि पिलानी, माउंट आबू और अलवर में बीती रात पारा सामान्य से कम रिकॉर्ड किया गया है। वहीं छितराई बौछारें गिरने के बावजूद पश्चिमी राजस्थान में रात का तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया गया है।
दिन भर आसमान में बादलों का जमघट
जैसलमेर में बुधवार को भी मौसम के कई रंग देखने को मिले। सुबह से ही आसमान में बादलों का पहरा बना रहा। दिन चढऩे के साथ सूरज की तल्ख किरणें खिली, लेकिन कुछ ही घंटों बाद आसमान में बादलों का जमघट शुरू हो गया। दिन भर आसमान में बादलों की लुकाछिपी का दौर जारी रहा। बादलों की आवाजाही के कारण मौसम सुहाना हो गया।

Home / Jaisalmer / प्रदेश में यहां अचानक पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो