scriptहनी ट्रेप में फंसे सेना के जवान को चार दिन के रिमांड पर राज्य आईबी को सौंपा | Honey trapped army man on a four day remand Assigned to State IB | Patrika News
जैसलमेर

हनी ट्रेप में फंसे सेना के जवान को चार दिन के रिमांड पर राज्य आईबी को सौंपा

सेना के जवान को चार दिन के रिमांड पर राज्य आइबी को सौंपा-हनी ट्रेप में फंसकर सामरिक सूचनाएं देने का है आरोप

जैसलमेरJan 20, 2019 / 11:52 am

Deepak Vyas

jaisalmer

हनी ट्रेप में फंसे सेना के जवान को चार दिन के रिमांड पर राज्य आईबी को सौंपा

जैसलमेर. जैसलमेर स्थित सैन्य स्थल पर तैनाती के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के हनी ट्रेप के जाल में फंस कर सामरिक सूचनाएं उसे मुहैया करवाने के आरोप में खुफिया एजेंसियों की ओर से पकड़े गए सेना के जवान सोमवीर को पुलिस रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने उसका पुलिस रिमांड 4 दिन और बढ़ाते हुए उसे स्टेट आइबी के हवाले कर दिया। सोमवीर को 22 जनवरी तक रिमांड पर लिया गया है। गौरतलब है कि जैसलमेर से पिछले दिनों पकड़े गए सेना के जवान सोमवीर से खुफिया एजेंसी ने पहले यहां अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर पूछताछ की। बाद में उसे जयपुर ले जाया गया। कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद सोमवीर को गत दिनों एक बार फिर जैसलमेर लाया गया गया, यहां उससे दी गई सूचनाओं की तस्दीक करवाई गई।
रूप-जाल में फंसा सोमवीर
गौरतलब है कि भारतीय सैन्य और अद्र्धसैनिक बलों के जवानों तथा अफसरों से सामरिक महत्व की सूचनाएं निकलवाने के लिए आइएसआइ गत कईसालों से हनी ट्रेप का जाल बिछाती रही है। इसके तहत सोशल मीडिया अथवा दूरभाष पर किसी महिला को संबंधित व्यक्ति से दोस्ती करवाई जाती है। जानकारी के अनुसार सोमवीर भी फेसबुक पर अनिका चोपड़ा (कथित नाम) के साथ दोस्ती कर आइएसआइ के बिछाये जाल में फंस गया। उसे सूचनाएं मुहैया करवाने के बदले 15 हजार रुपए की राशि भी दी गई। खुफिया एजेंसी सोमवीर पर करीब 6 माह से नजर रखे हुए थी। गौरतलब है कि जैसलमेर से पिछले दिनों पकड़े गए सेना के जवान सोमवीर से खुफिया एजेंसी ने पहले यहां अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर पूछताछ की । बाद में उसे जयपुर ले जाया गया। कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद सोमवीर को गत दिनों एक बार फिर जैसलमेर लाया गया गया, यहां उससे दी गई सूचनाओं की तस्दीक करवाई गई ।

Home / Jaisalmer / हनी ट्रेप में फंसे सेना के जवान को चार दिन के रिमांड पर राज्य आईबी को सौंपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो